रेवती की हिम्मत ने बचा ली उसकी जान, हिम्मत देख गुलदार हुआ मौके से रफूचक्कर।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि चम्पावत

चम्पावत/ टनकपुर-चम्पावत राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुखीढाग क्षेत्र के ग्राम धूरा निवासी 35 वर्षीय महिला रेवती देवी के साहस के आगे गुलदार की हिम्मत भी जवाब दे गई।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड वासियों को सरकार ने दिया मंहगाई का झटका 7 रुपए प्रति यूनिट हुए बिजली के दाम।

रेवती ने उस पर हमला करने वाले गुलदार को अपनी दराती से मार भगाया। गुलदार के हमले में रेवती देवी मामूली रूप से जख्मी हुई हैं। उनके एक हाथ में गुलदार ने तीन नाखून लगाए हैं।

सुखीढाग की ग्राम सभा धूरा के सैतीचौड़ गांव के निवासी हीरा सिंह बोरा पत्नी रेवती देवी अपने पालतू जानवरों के लिए जंगल में चारा लेने गई थी। मंगलवार की दोपहर चम्पावत वन प्रभाग के धूरा से लगे जंगल में अचानक गुलदार ने उन पर हमला कर दिया। गुलदार के हमले के बाद महिला हिम्मत नहीं छोडी और गुलदार से भिड़ गई और अपनी दराती से गुलदार पर ही हमला बोल दिया।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी की हुई, रहस्यमय परिस्थितियों में मौत।

जिसके बाद गुलदार भाग गया। बताया जाता है कि कुछ देर बाद गुलदार ने फिर से हमला करने की कोशिश की परन्तु महिला ने उसे दराती से डरा कर भगा दिया। महिला मौके पर से अकेले सुरक्षित स्थान पर पहुंची।

यह भी पढ़ें 👉 देहरादून, उतराखंड में रामनवमी के अवकाश के वावजूद, ये कार्यालय रहेंगे खुले।

जिसके बाद महिला के पति उसे उप जिला चिकित्सालय टनकपुर ले आए। चिकित्सा अधिकारी डॉ. आफताब आलम ने महिला का उपचार किया। रेवती देवी ने उपचार के लिए वन विभाग से मुआवजा की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *