एई-जेई भर्ती पेपर लीक मामले में 49 और छात्रों को भेजा गया नोटिस, आयोग ने बेबसाइट पर जारी की लिस्ट।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ उत्तराखंड में सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियंता सेवा परीक्षा-2021 के पेपर लीक में शामिल पाए गए 49 और
अभ्यर्थियों को राज्य लोक सेवा आयोग ने नोटिस जारी करते
हुए उनकी सूची वेबसाइट पर जारी कर दी है। इन अभ्यर्थियों
का जवाब आने के बाद आयोग इन्हें परीक्षाओं से प्रतिवारित (डिबार) करेगा।

यह भी पढ़ें 👉 अल्मोड़ा,डॉ प्रभाकर और यशोदा का शैलेश मटियानी पुरस्कार के लिए चयन

सबसे पहले आठ जनवरी को हुई आयोग की पटवारी-लेखपाल भर्ती का पेपर लीक हुआ था। आयोग के ही अनुसचिव संजीव चतुर्वेदी को इस मामले में जेल भेजा गया था। एसआईटी हरिद्वार इस मामले की गहराई से पड़ताल कर रही है। एसआईटी से मिली पहली सूची के अनुसार आयोग ने 10 फरवरी को पटवारी-लेखपाल भर्ती पेपर लीक के 44 और एई-जेई भर्ती पेपर लीक के 12 आरोपी अभ्यर्थियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

यह भी पढ़ें 👉 अंकिता हत्याकांड, भर्ती घपला, व अडानी मुद्दे को लेकर, 13 मार्च को कांग्रेस करेगी भराड़ीसैंण में विधानसभा का घेराव।

अब हरिद्वार एसएसपी की ओर से आयोग को भर्ती में पेपर लीक के आरोपी 49 और अभ्यर्थियों की सूची भेजी गई है। आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने इस सूची के आधार पर सभी अभ्यर्थियों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए ये सूची वेबसाइट पर भी जारी कर दी है। उन्होंने बताया कि कारण बताओ नोटिस के जवाब की प्रक्रिया पूरी होने के बाद इन सभी उम्मीदवारों को परीक्षाओं से डिबार कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉 रुद्रप्रयाग, पुलिस को चारधाम यात्रा के लिए मानसिक रूप तैयार रहने के कप्तान के सख्त निर्देश।

राज्य में सात दस मई के बीच हुई एई-जेई भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले में राज्य लोक सेवा आयोग पुलिस जांच रिपोर्ट और पेपर लीक के दायरे की जानकारी का इंतजार कर रहा है। अब तक इस भर्ती में 61 अभ्यर्थियों की पहचान हो चुकी है जिन्हें आयोग नोटिस जारी कर चुका है। सूत्रों के अनुसार आयोग इस परीक्षा पर जल्द ही फैसला ले सकता है। इसमें परीक्षा रद्द होने जैसा फैसला भी हो सकता है।हालांकिआधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *