इंग्लिश स्पीकिंग एवं डाउट क्लीयरेंस डे का हुआ आयोजन।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि पुष्कर सिंह बोहरा चंपावत

लोहाघाट/  जीआईसी बापरू में यूथ एंड ईको क्लब प्रभारी प्रकाश चन्द्र उपाध्याय के संचालन एवं मार्गदर्शन में इंग्लिश स्पीकिंग एवं डाउट क्लीयरेंस डे का आयोजन किया गया। छात्रों द्वारा ग्रामीण परिवेश में रहने के बावजूद अंग्रेजी भाषा में बातचीत कर अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रर्दशन किया गया।

यह भी पढ़ें 👉 सोच संस्था द्वारा धामस गांव में खोला गया पैड बैंक, ग्रामीण महिलाओं को हर माह निशुल्क रूप से प्राप्त होंगे सैनिटरी पैड्स।

उपाध्याय ने बताया कि विभाग की पहल पर प्रत्येक शनिवार को इंग्लिश स्पीकिंग डे, डाउट क्लीयरेंस एवं बालसखा का आयोजन किया जाता है, जिसमें छात्रों द्वारा अंग्रेजी में बोलने का प्रयास करने के साथ ही उनकी विषयगत कठिनाईयों का निवारण किया जाता है।

यह भी पढ़ें 👉 काँग्रेस अनुसूचित जाति विभाग का प्रदेश अध्यक्ष दर्शन लाल की मौजूदगी में किया गया विस्तार, नगर निकाय एंव लोकसभा चुनाव में अनुसूचित जाति के लोग काँग्रेस पार्टी को करेंगे मजबूत : दर्शन लाल।

इसके साथ ही बालसखा कार्यक्रम के तहत छात्रों को वैयक्तिक, शैक्षिक एवं कैरियर संबंधी मार्गदर्शन व परामर्श दिया गया। राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त शिक्षक राजेंद्र गड़कोटी, प्रकाश राम टम्टा, मनोहर लाल आर्य द्वारा छात्रों की विषयगत कठिनाईयों का निवारण किया गया। प्रधानाचार्य चन्द्र प्रकाश गौतम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर छात्रों को पुरस्कृत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *