बागेश्वर, लोनिवि के कार्यालय में औचक निरीक्षण पर पहुंची जिलाधिकारी, चारों ओर फैली गंदगी व अव्यवस्था को देखकर हुई आगबबूला, अधिकारियों को लगाई जमकर फटकार।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि बागेश्वर

 बागेश्वर/ जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने शनिवार दोपहर बाद लोक निर्माण कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस बीच कार्यालय में मिली कई खामियों पर उन्होंने सख्त नाराजगी दिखाई। जिलाधिकारी ने जिम्मेदार अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जब तक विभागीय अधिकारी सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के बाद निरीक्षण नहीं करा लेते तब तक खातों में प्रतिकूल प्रविष्टि रहेगी।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां एसएसपी ने 4 पुलिस कर्मियों को किया लाईन हाजिर, इनका वेतन रोकने के दिए निर्देश।

 नगर पालिका परिषद कार्यालय में प्रशासक के तौर पर कार्यभार संभालने के बाद जिलाधिकारी अचानक लोक निर्माण विभाग कार्यालय पहुंचीं। जहां वो मुख्य गेट के पास बने टूटे दरवाजे को देखकर भड़क गईं। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को लापरवाही पर जबरदस्त फटकार लगाई। इसके बाद उन्होंने कार्यालय के प्रत्येक कमरे में जाकर पटलों का निरीक्षण किया। पटल में काम करने वाले कर्मचारियों से काम की जानकारी ली। कई जगह कर्मचारी गैरहाजिर मिले।

यह भी पढ़ें 👉 जिलाधिकारी वंदना की पीएमजीएसवाई व लोनिवि को सख्त हिदायत, सड़क निर्माण में मिली कमी तो जेई और एई पर होगी सख्त कार्यवाही।

 जिस पर जिलाधिकारी ने अनुपस्थित कर्मचारियों का स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यालय के शौचालय में गंदगी पाइ साथ ही जगह-जगह दीवारों पर पान की पीक देख जिलाधिकारी का पारा चढ़ा गया। उन्होंने पटल पर कर्मचारियों के नाम और उनके पद की सूचना अंकित करने को कहा। कार्यालय परिसर में बेतरतीब रखे गये सरकारी कागज और उपकरणों पर कड़ी नाराजगी जताई। जिलाधिकारी ने कार्यालय में पड़ी निष्प्रयोज्य सामग्री की नीलामी करने को कहा।

यह भी पढ़ें 👉 यहां वन विभाग के कर्मचारियों ने साधू के साथ मारपीट कर लूट लिया साधू का सामान, हिंदू वाहिनी ने प्रभागीय वनाधिकारी के कार्यालय में किया प्रदर्शन।

परिसर में टूटे दरवाजे और पेयजल की क्षतिग्रस्त लाइनों की स्थिति को जल्द ठीक कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा लोक निर्माण विभाग निर्माणदायी विभाग है। जब वे अपने ही कार्यालय परिसर को ठीक नहीं रख सकते तो अन्य कामों में कैसे उम्मीद की जा सकती है। इसके बाद जिलाधिकारी ने लोनिवि अतिथि गृह के सुधारीकरण कार्यों का भी निरीक्षण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *