उत्तराखंड में यहां एसएसपी ने 4 पुलिस कर्मियों को किया लाईन हाजिर, इनका वेतन रोकने के दिए निर्देश।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

 देहरादून/ एसएसपी अजय सिंह लगातार एक्शन में है। उन्होंने एक बार फिर सख्त एक्शन लेते हुए एक एसआई समेत 4 कर्मियों को जहां लाईन हाज़िर किया है। वहीं 25 निरीक्षकों, उपनिरीक्षकों के वेतन रोकने का फरमान भी
दिया है। साथ ही एसएसपी ने अन्य सभी पुलिसकर्मियों से ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर सख्त विभागीय कार्रवाई करने की बात कही है।

यह भी पढ़ें 👉 जिलाधिकारी वंदना की पीएमजीएसवाई व लोनिवि को सख्त हिदायत, सड़क निर्माण में मिली कमी तो जेई और एई पर होगी सख्त कार्यवाही।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आज चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया धनंजय वाई चंद्रचूड़ के देहरादून आने पर सभी चौक चौराहों पर वीआईपी ड्यूटी लगाई गई थी परन्तु जब आज सुबह चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया का काफिला नेहरू कॉलोनी तिराहे से निकला तो महिला कांस्टेबल सहित चार पुलिस कर्मियों द्वारा ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरती गई जिसके बाद एसएसपी ने ड्यूटी पर नियुक्त इन चारों 4 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। बताया जा रहा है कि लाइन हाजिर होने वालों में वीआईपी ड्यूटी में नियुक्त सीपीयू उपनिरीक्षक मदन सिंह नेगी, सीपीयू हेड कांस्टेबल प्रीतम, पुलिस कार्यालय में तैनात कांस्टेबल भगत सिंह और यातायात महिला कांस्टेबल मौसम शामिल है।

यह भी पढ़ें 👉 पौड़ी, बीजेपी विधायक मंहत दिलीप रावत के अधिकारी को धमकाने व अभद्र भाषा बोलने वाले वायरल वीडियो पर कांग्रेस हुई मुखर बीजेपी दे रही है सफाई।

 वहीं दूसरी ओर एसएसपी ने काम मे लेट लतीफी व लापरवाही बरतने पर जनपद के 21 थाना प्रभारियों/प्रतिसार निरीक्षकों, 4 यातायात निरीक्षक/प्रभारी निरीक्षक सीपीयू/अग्निशमन अधिकारी देहरादून/निरीक्षक अभिसूचना देहरादून का तत्काल प्रभाव से वेतन रोकने के आदेश जारी किए है। बताया जा रहा है कि एसएसपी ने टीग्रेटेड फाइनेंशल मैनेजमेंट सिस्टम (आईएफएमएस) के अन्तर्गत सभी अधिकारियो व कर्मचारियों के वार्षिक मन्तव्य (एसीआर) को तय सीमा के अंदर ऑनलाइन किये जाने को सभी अनुभागों, थाना, कोतवाली, शाखा प्रभारियों को आदेश दिए थे। परन्तु आदेश देने के बावजूद भी थानों/ पुलिस लाईन/शाखा प्रभारियो द्वारा निर्धारित समयावधी में अपने अधीनस्थ नियुक्त कर्मचारियो का एसीआर ऑनलाइन नहीं किया उन पर एक्सन लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *