धाकड़ धामी की सरकार में सर चढ़े अधिकारी नहीं मान रहे अपने उच्चाधिकारियों का आदेश, मुख्यालय से आदेश के बाद भी अधिकारी नहीं छोड़ रहे हैं रेंज तराई केन्द्रीय वन प्रभाग का है मामला।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि हल्द्वानी

 हल्द्वानी/ सूबे की धामी सरकार में अधिकारी इतने सर चढ़ें है कि अधिकारी अपने ही उच्च अधिकारियों के आदेश को मानने को तैयार नहीं है ताजा मामला तराई केंद्रीय वन प्रभाग रूद्रपुर डिविजन का है जहां वन विभाग के स्थानांतरित वन क्षेत्राधिकारी व वन दरोगा विभागीय उच्च अधिकारियों तथा राजनैतिक शह के चलते कार्यमुक्त नही हो रहे है इससे विभाग की तबादला नीति पर भी प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है वही स्थानांतरित वन क्षेत्राधिकारी व वन दरोगा द्वारा अपने ही उच्च अधिकारियों के आदेश को दरकिनार करते हुए रेंज में तैनात रहना क्षेत्र और विभाग में चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉 बागेश्वर, लोनिवि के कार्यालय में औचक निरीक्षण पर पहुंची जिलाधिकारी, चारों ओर फैली गंदगी व अव्यवस्था को देखकर हुई आगबबूला, अधिकारियों को लगाई जमकर फटकार।

 अक्टूबर महीने में शासन की तबादला नीति के तहत वन विभाग की अलग-अलग रेंजों में तैनात वन क्षेत्राधिकारियों के स्थानातरण के आदेश वन मुख्यलाय से जारी हुए थे इसी कड़ी में तराई केन्द्रीय वन प्रभाग रूद्रपुर में तैनात वन क्षेत्राधिकारी उमेश चन्द्र आर्य का भी तबादला कॉर्बेट टाइगर रिजर्व रामनगर में किया गया यह आदेश अक्टूबर की 9 तारीक को जारी हुआ था इसके अलावा अगस्त की 18 तारीक को ही तराई केन्द्रीय वन प्रभाग के प्रभागीय वन क्षेत्र अधिकारी हिंमाशु बागरी ने पांच वन दरोगाओं के स्थानांतरण के आदेश जारी किए थे परन्तु एक महीने से अधिक का वक्त गुजरने के बाद भी रेंज के वन दरोगा विपिन चन्द्र पडलिया ने अपना कार्य स्थल नही छोड़ा।

यह भी पढ़ें 👉 यहां वन विभाग के कर्मचारियों ने साधू के साथ मारपीट कर लूट लिया साधू का सामान, हिंदू वाहिनी ने प्रभागीय वनाधिकारी के कार्यालय में किया प्रदर्शन।

 इधर अपने ही उच्च अधिकारियों के आदेश को ना मानकर कार्यस्थल पर बने रहना कहीं ना कहीं वन विभाग की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह खड़े कर रहा है वैसे भी वन विभाग कि कार्य प्रणाली जगजाहिर है क्योकि विभाग में भ्रष्टाचार का जमकर बोलवाला है जो अधिकारी जहां जमा है। वहीं पर जमा हैं वही विभाग के उच्च अधिकारी भी इस पर कोई संज्ञान लेते नहीं दिखाई दे रहे है जिसके चलते रेंजो में तैनात अधिकारी बेनामी संपत्ति बनाने में जुटे हुए हैं। फिलहाल तराई केन्द्रीय वन प्रभाग रूद्रपुर में सर चढ़े अधिकारियों द्वारा अपने ही उच्च अधिकारियों के आदेश को ना मानना क्षेत्र और विभाग में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *