उतराखंड में यहां जंगल में लगी भीषण आग की चपेट में आकर एक व्यक्ति की जलकर हुई मौत, अधजले अवस्था में मिला शव।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि पौड़ी

पौड़ी/ श्रीनगर से लगभग 12 किमी दूर नयालगढ़ के जंगल में लगी भीषण आग की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। ग्रामीणों का कहना है कि वह मंदिर में दीया जलाने गया था जंगल में ऊपर की ओर आग लगी देखकर उसे बुझाने के लिए चला गया। दुसरी ओर वन विभाग का कहना है कि मौत की सही वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ होगी।

यह भी पढ़ें 👉उतराखंड में यहां मतदाता ने जमीन पर पटकी ईवीएम मशीन, पुलिस ने मतदाता को लिया हिरासत में।

हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब निवासी दुर्गा प्रसाद सुंद्रियाल उम्र 62 वर्ष नवरात्र पूजा के लिए परिवार के साथ नयालगढ़ पहुंचे थे। प्रधान कैलाश नौडियाल ने बताया 16 अप्रैल को शाम को लगभग पांच बजे गांव से कुछ दूर स्थित मंदिर में दीया जलाने गए थे लेकिन देर रात तक वापस नहीं आए। ग्रामीणों ने तलाश की लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया। अगले दिन सुबह उनका शव जंगल में जली हुई हालत में मिला।

यह भी पढ़ें 👉अल्मोड़ा, घायल की जान बचाने के लिए स्वयं कंधे पर लादकर अस्पताल पहुंचाने को दौड़ पड़े थानाध्यक्ष भतरौजखान।

साथ ही आसपास जंगल का भी काफी हिस्सा जला हुआ था। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस के साथ ही वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में ले लिया। बृहस्पतिवार को पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया। श्रीनगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुनील रावत का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा।

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड में यहां भीषण अग्निकांड में 4 झोपड़ियां हुई जलकर राख, 20 लाख से अधिक का हुआ नुकसान, कई पालतु पशु जिंदा जले।

ग्रामीणों का कहना है कि जब दुर्गा प्रसाद मंदिर में दीया जलाने गए थे तो मंदिर के ऊपर की ओर जंगल में आग लगी हुई थी। जंगल की आग मंदिर तक न पहुंचे इसके लिए ऊपर की ओर चले गए लेकिन आग काफी भीषण थी और दुर्गा प्रसाद इसकी चपेट में आ गया और जलकर उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें 👉नेता प्रतिपक्ष और उनके बेटे पूर्व विधायक संजीव आर्या सहित तीन नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

सिविल सोयम वन प्रभाग श्रीनगर गढ़वाल के रेंजर ने कहा कि नयालगढ़ में जंगल में एक व्यक्ति के जलकर मौत होने की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची। जरूरी कार्रवाइ पूरी करने के बाद रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी गई है। जिला प्रशासन के माध्यम से मुआवजा व आगे की अन्य प्रक्रिया पूरी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *