यहां रोड़ पार करते वक्त, लेपर्ड कैट का हुई मौत, गुलदार के शावक होने की उड़ी अफवाह।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि पौड़ी

पौड़ी/ श्रीनगर पौड़ी मोटर मार्ग पर गंगा दर्शन के समीप गुलदार के शावक का शव मिलने की सूचना से वहां हडकंप मच गया गंगा दर्शन घूमने गए लोगों ने आनन-फानन इसकी सूचना वन विभाग व पुलिस के साथ ही तहसील प्रशासन दे दी जब वन विभाग ने शव की जांच की तो पता चला कि वो गुलदार का शावक नहीं है बल्कि एक वयस्क जंगली बिल्ली यानी लेपर्ड कैट थी। जो सड़क पार करते हुए वाहन की चपेट में आ गई थी जिससे उसकी मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें 👉 कोरोना से जुड़ी बुरी ख़बर, भारत तेज़ी से फैल रहे संक्रमण वाले पांच देशों में हुआ शामिल, एक दिन में आए रिकार्ड तोड केस,11 लोगों की संक्रमण से हुई मौत।

नागदेव रेंज के डीएफओ स्वप्निल ने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि गंगा दर्शन बैंड के समीप गुलदार के शावक का शव सड़क किनारे पड़ा हुआ है जिसके बाद वन विभाग की टीम गंगा दर्शन के पास पहुंची और शव की जांच की जांच में शव वयस्क लेपर्ड कैट निकला उन्होंने कहा कि हालांकि ये भी लेपर्ड परिवार का ही है। परन्तु इसका साइज छोटा होता है। कैट पर लगे चोट से लग रहा है कि इसे किसी वाहन ने टक्कर मारी होगी।

यह भी पढ़ें 👉 नैनीताल हाईकोर्ट ने दिए सरकार को सख्त निर्देश, आइएफएस राजीव भरतरी को मंगलवार 10 बजें तक पी,सी,सी,एफ, की कुर्सी पर दे तैनाती।

बताया जा रहा है कि लेपर्ड कैट का पोस्टमॉर्टम कर लिया गया है अब लेपर्ड कैट के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

जानिए कैसी होती है जंगली बिल्ली

जंगली बिल्ली यानी लेपर्ड कैट और गुलदार दिखने में लगभग एक जैसे होते हैं परन्तु जंगली बिल्ली का साइज छोटा होता है। इस पर भी उसी तरह की रेखाएं होती है जो गुलदार पर होती है जबकि गुलदार साइज में बड़ा होता है।

यह भी पढ़ें 👉 प्रधानमंत्री से मिले मुख्यमंत्री पुष्कर सिह धामी, राज्य की इन योजनाओं पर हुई विस्तार से चर्चा।

यह स्तनधारी प्राणी होता है जो अमूमन भारतीय उपमहाद्वीप व मध्य पूर्व व दक्षिण पूर्व एशिया और दक्षिण चीन में पाया जाता है ये भी शिकारी प्रवृत्ति की होती है और गिलहरी, चूहे जैसे छोटे-छोटे जानवरों का शिकार करके अपना पेट भरती है। जंगली बिल्ली की पूंछ को छोड़कर इनकी लंबाई 45 से 75 सेमी तक होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *