कोरोना से जुड़ी बुरी ख़बर, भारत तेज़ी से फैल रहे संक्रमण वाले पांच देशों में हुआ शामिल, एक दिन में आए रिकार्ड तोड केस,11 लोगों की संक्रमण से हुई मौत।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ कोरोना से जुड़ी बुरी खबर है भारत एक बार फिर से दुनिया उन पांच देशों में शामिल हो गया है जहां पर आजकल सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉 नैनीताल हाईकोर्ट ने दिए सरकार को सख्त निर्देश, आइएफएस राजीव भरतरी को मंगलवार 10 बजें तक पी,सी,सी,एफ, की कुर्सी पर दे तैनाती।

आंकड़ों पर नजर डालें तो पिछले 24 घंटे के भीतर देश में कोरोना के रिकॉर्ड केस बढ़े हैं। इस बीच 3,641 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी के साथ सक्रिय केसो की संख्या बढ़कर 20 हजार 219 हो गई है।

यह भी पढ़ें 👉 युवाओं के लिए अच्छी खबर, राज्य में 3000 नर्सिंग पदों जल्द होने जा रही है भर्ती।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक रविवार को संक्रमण की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत हो गई। इनमें चार केरल व तीन महाराष्ट्र और दिल्ली, कर्नाटक के साथ ही राजस्थान से एक-एक मौतें शामिल हैं। इसी के साथ कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर पांच लाख 30 हजार 892 हो गई है।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां 3 बच्चों की मां ने, अपने प्रेमी संग मिलकर पति की कर दी निर्मम हत्या।

आंकड़ों के मुताबिक भारत एक बार फिर से उन पांच देशों की सूची में शामिल हो गया है जहां सबसे ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं। रविवार को दक्षिण कोरिया में सबसे ज्यादा 9724 लोग संक्रमित पाए गए। दूसरे नंबर पर रूस में 9,591, जापान में 6290, फ्रांस में 6027 लोग संक्रमित मिले। इसके बाद भारत में 3,641 लोग संक्रमित पाए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *