युवाओं के लिए अच्छी खबर, राज्य में 3000 नर्सिंग पदों जल्द होने जा रही है भर्ती।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ युवाओं के लिए अच्छी खबर है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक राज्य में जल्द ही स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में 3000 नर्सिंग अधिकारी पदों पर भर्ती होने वाली है।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां 3 बच्चों की मां ने, अपने प्रेमी संग मिलकर पति की कर दी निर्मम हत्या।

जिसकी कवायद शुरू हो गई है। सरकार की अनुमति के बाद जल्द ही तीन हजार नर्सों की भर्ती की जाएगी। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक सरकार ने राज्य में इंडियन पब्लिक हेल्थ स्टैंडर्ड (आईपीएचएस) के मानकों को लागू किया है। इन मानकों के तहत स्वास्थ्य और चिकित्सा विभाग के अधीन अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में नर्सों की कमी है। इसके लिए जल्द ही 3000 नर्सिंग पदों पर भर्ती की जाएगी। जिससे स्वास्थ्य सेवाओं में गुणात्मक सुधार देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में कारोबारी ने, अपनी पत्नी को होटल में रंगे हाथों पकड़ा, सेना के कर्नल के साथ।

वर्तमान में राज्य चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के माध्यम से 1564 पदों पर चयन प्रक्रिया चल रही जबकि चिकित्सा शिक्षा में 1400 से अधिक पदों पर भी भर्ती प्रस्तावित है। चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड की ओर से 1564 पदों पर वर्षवार चयन प्रक्रिया चल रही है।

यह भी पढ़ें 👉 जिलाधिकारी ने केदारनाथ यात्रा की तैयारियों व व्यवस्थाओं को 15 अप्रैल तक चाक-चौबंद करने के दिए निर्देश।

जबकि मेडिकल कॉलेजों में नर्सों की भर्ती के लिए शासन स्तर पर सेवा नियमावली में वर्षवार भर्ती का प्रावधान किया जा रहा। सरकार की अनुमति के बाद मेडिकल कॉलेजों में भर्ती शुरू की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *