जिलाधिकारी ने केदारनाथ यात्रा मार्ग का किया स्थलीय निरीक्षण, अधिकारियों को दिए सभी कार्यों को अति शीघ्र करने के निर्देश।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि रुद्रप्रयाग

रूद्रप्रयाग/ केदारनाथ धाम की यात्रा को सुगम एवं सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने के लिए अलग-अलग विभागों द्वारा की जा रही तैयारी व व्यवस्थाओं का जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने शनिवार को संबंधित अधिकारियों के साथ केदारनाथ धाम व यात्रा मार्ग में की जा रही तैयारी की व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण करते हुए जायजा लिया।

यह भी पढ़ें 👉 आज हो रही वन आरक्षी में सेंध लगाने वालों का भंडाफोड़, सहायक प्रोफेसर व कोचिंग सेंटर चलाने वाला गिरफ्तार।

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है कि केदारनाथ धाम के कपाट खुलने मे 17 दिन का समय शेष रह गया है इसके लिए जो भी व्यवस्था व कार्य किए जाने है उन्हें तत्परता से करना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिशासी अभियंता डी डी एम ए को निर्देश दिए है कि यात्रा मार्ग में जिन स्थानों में रेलिंग कार्य किया जाना है व ट्रैक रूट में जो भी मरम्मत कार्य किया जाना है उन कार्यों को त्वरित गति से करना सुनिश्चित करे।

यह भी पढ़ें 👉 यहां सड़क दुघर्टना में बाल-बाल बचे केन्द्रीय मंत्री किरण रिरिजू।

जिलाधिकारी ने सुलभ इंटरनेशनल को भी निर्देश दिए है कि यात्रा मार्ग व केदारनाथ धाम में जो भी सुलभ शौचालय तैयार किए जाने है उन्हें भी यथाशीघ्र तैयार करना सुनिश्चित करे साथ ही ट्रैक रूट और केदारनाथ धाम में साफ सफाई व्यवस्था भी दुरुस्त करना सुनिश्चित करे। उन्होंने जल संस्थान को भी निर्देश दिए है कि यात्रा मार्ग एवं केदारनाथ धाम में पेयजल व्यवस्था के लिए जो भी पेयजल लाइनों का कार्य किया जाना है उन्हे भी यथाशीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करे। इसके साथ ही घोड़ा खच्चरों के लिए पानी की चारियों को भी दुरुस्त करना सुनिश्चित करे। साथ ही विद्युत विभाग को यात्रा मार्ग एवं केदारनाथ धाम में विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉 राज्य सरकार से आर पार की लड़ाई लड़ने को तैयार गुरिल्ला संगठन, सरकार को आगामी चार धाम यात्रा को जाम करने की थी चेतावनी।

जिलाधिकारी ने केदारनाथ धाम में भी व्यवस्थाओं का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि जो भी व्यवस्थाएं व कार्य करने शेष है उन्हे यथा शीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करे। इस बीच जिलाधिकारी ने केदारनाथ यात्रा मार्ग में कार्य कर रहे मजदूरों से भी वार्ता की और किए जा रहे कार्यों को त्वरित गति से करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉 अल्मोड़ा, लमगडा़ में काँग्रेस पार्टी का राष्ट्रव्यापी सत्याग्रह आन्दोलन में काँग्रेसजनों ने लिया संकल्प, आम जनता तक पहुँचायेगें केन्द्र की मोदी, व राज्य की धामी सरकार की नाकामी।

निरीक्षण के दौरान अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी केदारनाथ योगेंद्र सिंह, उपजिलाधिकारी ऊखीमठ जितेंद्र वर्मा, अधिशासी अभियंता डीडीएमए प्रवीण कर्नवाल, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार सहित संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *