आज हो रही वन आरक्षी में सेंध लगाने वालों का भंडाफोड़, सहायक प्रोफेसर व कोचिंग सेंटर चलाने वाला गिरफ्तार।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ एसटीएफ ने आज होने वाली वन आरक्षी परीक्षा में नकल कराने की तैयारियों का भंडाफोड़ करते हुए कोचिंग सेंटर संचालक व सहायक प्रोफेसर को हरिद्वार से गिरफ्तार किया। दोनों ने चार लाख रुपये प्रति अभ्यर्थी के हिसाब से लगभग 15 अभ्यर्थियों से सौदा किया था। इस मामले में तीन अभ्यर्थी भी चिह्नित हुए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि सूचना मिली थी कि हरिद्वार में आज होने वाली वन आरक्षी परीक्षा में अभ्यर्थियों से धनराशि लेकर नकल कराने की तैयारी कर रहे एमएस कोचिंग सेंटर के संचालक मुकेश सैनी निवासी हरचंदपुर मंगलौर हरिद्वार और उसका साथी सहायक प्रोफेसर रचित पुंडीर को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉 यहां सड़क दुघर्टना में बाल-बाल बचे केन्द्रीय मंत्री किरण रिरिजू।

50 हजार से एक लाख तक लिए एडवांस अग्रवाल ने बताया कि एसटीएफ ने शनिवार को सैनी के गुरुकुल नारसन स्थित कोचिंग सेंटर पर छापा मारा। यहां मुकेश सैनी और उसके साथी रचित पुंडीर निवासी ग्राम खंजरपुर रुड़की से नकल कराने के उपकरण बरामद किए गए हैं। अग्रवाल ने बताया कि अभ्यर्थियों से पचास हजार से एक लाख रुपये तक एडवांस लिए गए। कुछ अभ्यर्थियों को नकल करने के लिए ब्लूटूथ डिवाइस भी बांट दिए गए थे।

यह भी पढ़ें 👉 कैंची धाम में उमड़ा भक्तों का जनसैलाब, जबरदस्त जाम में फंसे हजारों वाहन।

आरोपियों के खिलाफ मंगलौर थाने में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

दोनों शातिर पहले भी जा चुके हैं जेल

एसएसपी एसटीएफ ने बताया कि कोचिंग सेन्टर का संचालक मुकेश सैनी और उसका साथी रचित पुंडीर नकल कराने के जुर्म में पहले भी जेल जा चुके हैं। सैनी ने फरवरी 2020 में आयोजित वन आरक्षी भर्ती परीक्षा में अपने साथियों के साथ मिलकर नकल कराई गई थी परन्तु अभ्यर्थियों के साथ समझौता कर मुकदमे से बरी हो गया। रचित पुण्डीर हरिद्वार के एक कालेज में सहायक प्रोफेसर है।

यह भी पढ़ें 👉 ब्रेकिंग न्यूज, उत्तराखंड में यहां सड़क दुघर्टना में मासूम बच्चों सहित, पलक झपकते ही हुआ पूरा परिवार खत्म, 6 लोगों की हुई दर्दनाक मौत।

वह भी वन आरक्षी परीक्षा का पेपर परीक्षा के दौरान सैनी को भेजने के आरोप में जेल जा चुका है। रचित पुण्डीर ने आज होने वाली वन आरक्षी परीक्षा में कक्ष निरीक्षक के पद पर ड्यूटी लगवाने की तैयारी कर ली थी। जहां से वह व्हाट्सअप के जरिए सैनी को पेपर भेजने वाला था।

15 अभ्यर्थियों से किया था सौदा

एसटीएफ के अनुसार सैनी ने लगभग 15 अभ्यर्थियों से 4 लाख रुपये प्रति अभ्यर्थी के हिसाब से डील की थी।

यह भी पढ़ें 👉 नशे में चूर होकर खुलेआम अवैध वसूली कर रहा है उत्तराखंड पुलिस का जवान >>> देखे वायरल वीडियो

कुछ अभ्यर्थियों को परीक्षा में नकल के लिये ब्लुटूथ डिवाईस भी दे दी गई थी।

इन अभ्यर्थियों को किया चिन्हित

1- प्रदीप पुत्र बाबूराम निवासी ग्राम नसीरपुर थाना मंगलौर

2- अभिषेक पुत्र अमलेश कुमार निवासी ग्राम नसीरपुर

थाना मंगलौर

3- अंकुल पुत्र आनंद निवासी ग्राम रायसी थाना लक्सर जनपद हरिद्वार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *