नशे में चूर होकर खुलेआम अवैध वसूली कर रहा है उत्तराखंड पुलिस का जवान >>> देखे वायरल वीडियो

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि नैनीताल

नैनीताल/ नैनीताल में खुलेआम अवैध वसूली करने वाले एक पुलिस कर्मी का वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है। पुलिस का यह जवान बारह पत्थर चौकी में सरोवर नगरी में प्रवेश के नाम पर रुपयों की मांग कर रहा है और कह रहा है कि इंडियन आर्मी पुलिस के सामने क्या बेचती है।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां शराब की दुकान के आवंटन में लगे धांधली के आरोप, ओवररेट बेची जा रही है शराब , आबकारी विभाग ने किया है मौन धारण।

पुलिस के उच्चाधिकारियों ने वीडियो का संज्ञान लेकर देर शाम जवान को सस्पेंड कर दिया है नैनीताल कालाढूंगी मार्ग में नैनीताल से लगभग तीन किलोमीटर दूर पुलिस का बारह पत्थर में चैक पोस्ट है। यहां नैनीताल प्रवेश से पहले गाड़ियों को नियमानुसार चैक किया जाता है। आज यहां मल्लीताल कोतवाली का एक जवान ड्यूटी पर खड़ा हो गया जो नशे में धुत्त था। जवान ने सभी गाड़ियों को चैकिंग के नाम पर रोककर बेवजह तंग करना शुरू कर दिया। आरोप है कि इसके बाद जवान ने रुपयों की मांग कर दी। रामनगर से कैटरिंग के काम से नैनीताल आ रहे कारीगर अजय कुमार ने बताया कि वो और उनके साथी सड़क मार्ग से नैनीताल आ रहे थे

देखिए वीडियो>>>

 तो बारह पत्थर चौकी पर उन्हें रोक लिया गया। पुलिस जवान के अनावश्यक रूप से रोकने के बाद अजय कुमार ने वीडियो बनाना शुरू कर दिया परन्तु बेशर्म जवान जरा भी नहीं हिचका। उसने कई तर्क और कुतर्कों के बीच रुपयों की डिमांड जारी रखी। अजय ने आरोप लगाया है कि जवान उससे जबरन 500 रुपए की डिमांड कर रहा था। जवान अजय के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग भी करता रहा। अजय अपनी गाड़ी संख्या यू.के.19 सी.ए.1064 से नैनीताल पहुंचने वाले थे।

यह भी पढ़ें 👉 चम्पावत, एंटीजन में संक्रमित पाई गई, 16 वर्षीय जवाहर नवोदय विद्यालय की छात्रा की मौत।

परन्तु उन्हें इस शराबी पुलिस वाले का सामना करना पड़ा। अजय के आरोपों के मुताबिक जवन ने उन्हें एक घंटे रोके रखा और फिर 500 रुपयों की डिमांड की। जवान 200 रुपयों की डिमांड पर अटका रहा। अजय ने ये भी बताया कि इससे पहले भी उन्होंने इसी जवान की एक गाली गलौच करते हुए वीडियो सोशल मीडिया में डाली है जो सही है। अजय ने इस पूरे वीडियो को अपने फेसबुक अकाउंट में शेयर किया है।

यह भी पढ़ें 👉 अल्मोड़ा, लमगडा़ में काँग्रेस पार्टी का राष्ट्रव्यापी सत्याग्रह आन्दोलन में काँग्रेसजनों ने लिया संकल्प, आम जनता तक पहुँचायेगें केन्द्र की मोदी, व राज्य की धामी सरकार की नाकामी।

नैनीताल सीओ विभा दीक्षित ने बताया कि देर शाम वीडियो का संज्ञान लेकर एसएसपी पंकज भट्ट ने मल्लीताल कोतवाली में तैनात कांस्टेबल दीपक कुमार को सस्पेंड कर दिया है और पूरे मामले की जांच सीओ विभा दीक्षित को सौंपी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *