दिल्ली से जम्मू विदेशी पर्यटकों को लेकर गये उत्तराखंड के टैक्सी चालक पर आतंकियों ने किया हमला।

न्यूज़ 13 ब्यूरो:-

ब्यूरो/ श्रीनगर के शोपिया जिले के एक रिजार्ट पर आतंकियों ने हमला कर दिया। जिसमें रुद्रपुर के कीरतपुर निवासी दिलरंजन सिंह को आतंकवादियों ने गोली मार दी। उनकी हालत गंभीर बनी है। वह टैक्सी ड्राइवर हैं और दिल्ली से विदेशी पर्यटकों को लेकर जम्मू गए थे। वर्तमान में श्रीनगर हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

हमले में घायल के स्वजन के अनुसार दिलरंजन सिंह टैक्सी चलाता है। करीब आठ वर्ष पहले परिवार संग कीरतपुर में आकर बस गया। दिलरंजन की पत्नी व बच्चे कीरतपुर में ही रहते हैं और वह इनोवा कार से टूरिस्ट गाइड और टूर का काम करता है। पिछले कई वर्षों से वह विदेशी सैलानियों को विभिन्न पर्यटन स्थल पर सैर कराता है। जिसके चलते उसकी विदेशियों से अच्छी जान पहचान भी है।

यह भी पढ़ें 👉 : बड़ी खबर, बाबा रामदेव का सुप्रीम में माफीनामा अस्वीकार, कहां- हम अंधे नहीं है, बखिया उधेड़ देंगे, अगली कार्रवाई के लिए रहे तैयार, उत्तराखंड सरकार को भी जमकर लगाई फटकार।

जर्मनी से कुछ पर्यटक श्रीनगर घूमने के लिए पहुंचे:-

20 मार्च को जर्मनी से कुछ पर्यटक श्रीनगर घूमने के लिए दिल्ली पहुंचे। इसके लिए दिलरंजन से फोन पर वार्ता हुई थी। 20 मार्च को दिलरंजन यहां से रवाना हुआ और श्रीनगर पहुंचे थे। पर्यटकों के साथ ऐतिहासिक मुगल रोड पर पदपावन हरपोरा स्थित एक रिसोर्ट में ठहरा था। यह रिसोर्ट शोपियां शहर से मात्र तीन किलोमीटर की दूरी पर है। तभी अचानक शाम को आतंकी रिसोर्ट में पहुंचे।

यह भी पढ़ें 👉 : यहां अनियंत्रित तेज़ रफ़्तार पिंकअप ने ई-रिक्शा को मारी जबरदस्त टक्कर, हादसे में महिला सिर हुआ धड़ से अलग 3 लोगों की मौके पर ही हुई दर्दनाक मौत।

उन्होंने कमरे के भीतर घुसकर दिल रंजन सिंह को गोली मारी दी। इसके बाद वह वहां से भाग गए। जहां उन्हें श्रीनगर हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया। इधर घटना की खबर लगते ही स्वजन परेशान है और यहां से दिलरंजन का भाई श्रीनगर के लिए रवाना हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि दिलरंजन पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल के करीबी हैं। उन्होंने बताया कि हरसंभव मदद की जाएगी। फिलहाल वह खतरे से बाहर है।

2 thoughts on “दिल्ली से जम्मू विदेशी पर्यटकों को लेकर गये उत्तराखंड के टैक्सी चालक पर आतंकियों ने किया हमला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *