अल्मोड़ा, सल्ट से नाबालिग लड़की को भगाकर ले जाने वाले युवक को पुलिस ने पौड़ी गढ़वाल से किया गिरफतार, लगाया पोक्सो एक्ट।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा

 अल्मोड़ा/ सल्ट पुलिस ने एक नाबालिग लड़की को बहला-फुसला कर भगाने वाले आरोपी की पौड़ी गढ़वाल से गिरफ्तारी किया है। नाबालिग को उसके कब्जे से छुड़ा कर आरोपी पर पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। घटनाक्रम के मुताबिक गत 4 दिसंबर, 2023 को सल्ट निवासी एक व्यक्ति द्वारा उसकी 13 वर्षीय नाबालिग पोती घर से स्कूल के लिए गई थी।

यह भी पढ़ें 👉 यहां सड़कों को गढ्ढा मुफ्त नहीं किया तो सम्बंधित विभाग के कार्यालय में तालाबंदी की चेतावनी, जिलाधिकारी को भेजा ज्ञापन।

परन्तु वापस नहीं आई जिसके बाद इस संबंध में थाना सल्ट में तहरीर दी गयी। मामला नाबालिग बालिका की गुमशुदगी का होने पर थाना सल्ट में तत्काल एफआईआर पंजीकृत की गई।एसएसपी अल्मोड़ा रामचन्द्र राजगुरु ने मामले की गंभीरता व संवेदनशीलता को देखते हुए थानाध्यक्ष सल्ट को गुमशुदा नाबालिग बालिका की शीघ्र बरामदगी के लिए निर्देशित किया। सीओ अल्मोड़ा/ऑपरेशन विमल प्रसाद के पर्यवेक्षण व थानाध्यक्ष सल्ट अजेन्द्र प्रसाद के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा गुमशुदा नाबालिग बालिका की खोजबीन शुरु की गई।

यह भी पढ़ें 👉 द्वाराहाट, निजी जमीन के नाम पर काट डाली लोगों की नाप भूमि प्रशासन बना मूकदर्शक, लोगों में भारी आक्रोश।

पुलिस टीम ने ठोस सुरागरसी-पतारसी से सूचना संकलन कर नाबालिग बालिका को 5 दिसंबर, 2023 को थलीसैंण, जनपद पौड़ी गढ़वाल से अभियुक्त सरोज कुमार के कब्जे से बरामद कर लिया। अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया तथा साक्ष्यों के आधार पर थाना सल्ट में पंजीकृत एफआईआर में धारा- 363/376(3) आई०पी०सी० एवं 5/6 पोक्सो एक्ट की बढ़ोतरी कर आवश्यक कार्यवाही की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *