हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में चम्पावत जिले के निवासी पति पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

 देहरादून/ हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के कसौली उपमंडल के जामली गांव से एक सनसनीखेज वारदात हुई है। यहां उत्तराखंड के निवासी 50 वर्ष के तारा सिंह ने बीती रात 30 साल छोटी पत्नी विनीता को पहले डंडे से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद अपने आप भी ख़ुदकुशी कर ली। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों के पहुंचने के बाद ही शनिवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉चम्पावत, मुख्यमंत्री धामी ने 3 साल पहले की थी घोषणा, आज तक भी नहीं बन पाई सड़क, ग्रामीणों ने किया लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का एलान।

 पुलिस को तस्दीक में पता चला कि ये दोनों ही मूल रूप से उत्तराखंड के चम्पावत जिले के रहने वाले थे और यहां किसी व्यक्ति के खेतों में काम करने के लिए आए थे। पिछली रात आरोपी तारा सिंह उम्र 50 वर्ष ने किसी बात पर मृतका विनीता उम्र 20 वर्ष की डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी इसके बाद जीवनलीला समाप्त कर दी। शुक्रवार को कोटबेजा पंचायत के उपप्रधान ने थाना कसौली में सूचना दी कि गांव में एक व्यक्ति ने फांसी लगाई है साथ ही एक महिला का शव भी मृत अवस्था में पड़ा हुआ है। सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। मौके की तस्दीक करने पर पाया गया कि उत्तराखंड के चंपावत जिले के रहने वाले तारा सिंह पुत्र दान सिंह पत्नी विनीता के साथ अक्टूबर 2023 से खेती बाड़ी का काम करता था।

यह भी पढ़ें 👉धामी सरकार के विकास कार्यों की लोकसभा चुनाव ने खोली पोल, जगह-जगह ग्रामीण कर रहे लोकसभा चुनाव बहिष्कार का एलान।

पुलिस ने कसौली थाना में हत्या की धाराओं में तहत मामला दर्ज किया है। एसपी ने बताया कि हत्या में इस्तेमाल डंडा बरामद कर लिया गया है।इस सवाल का जबाब भी जरूरी है कि आखिर पति व पत्नी के बीच ऐसा क्या हुआ था कि पहले तारा सिंह ने पत्नी को मौत के घाट उतारा फिर खुद भी मौत को गले लगा लिया। अमूमन पर्वतीय प्रदेश में इस तरह की सनसनीखेज घटनाएं नहीं होती है।

यह भी पढ़ें 👉भीमताल के प्रतिष्ठित कालेज में पढ़ाई कर रहे लोहाघाट के युवक ने गर्लफ्रेंड की बेवफाई के चलते फांसी लगाकर की अपनी जीवनलीला समाप्त।

लाजमी तौर पर ऐसी वारदात से समूचे क्षेत्र में सनसनी पैदा होगी ही वहीं उस व्यक्ति से पूछताछ की है जिसने दोनों को आखिरी बार देखा था। मृतक व्यक्ति का गांव भारत-नेपाल सीमा पर उत्तराखंड में चम्पावत जिले के टनकपुर के समीप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *