यहां गुलदार की सक्रियता वाले इलाके में वन विभाग ने बढ़ाई रात को गस्त, फायरिंग करके गुलदारो को भगाने की कर रहे हैं कोशिश।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि उत्तरकाशी

उत्तरकाशी/ अपर यमुना वन प्रभाग बड़कोट की मुँगरसंती रेंज के मोल्डा बीट में चार गुलदारों की सुचना एवं पालतू मवेशियों को शिकार बनाये जाने की खबर के बाद वन विभाग ने इलाके में रात्रि गस्ती दल तैनात कर दिया है रात्रि गस्ती दल मुँगरसंती रेंज में गुलदार की सक्रियता वाले गावों मोल्डा, पौंटी, खाँसी के आसपास रात को गस्त लगा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां वन निगम के अधिकारी व कर्मचारी आए आमने-सामने, नदी में जेसीबी उतारने को लेकर अधिकारी ने किया था, 5 कर्मचारियों को निलंबित।

और गुलदार के संभावित ठिकानों के आसपास फायर कर खदेड़ने की कोशिश कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि जिस दिन से वनविभाग का गस्ती दल रात को क्षेत्र में गस्त कर फायर कर रहे हैं उस दिन से गुलदार दिखाई नहीं दे रहे हैं और न गुलदार द्वारा किसी मवेशी का शिकार किया गया है। कुछ दिन पहले ग्रामीणों द्वारा गांव के आसपास ही चार गुलदार देखे गए थे जिनके द्वारा ग्रामीणों के कई पालतू मवेशी मार दिए गए थे तथा यह खबर अखबारों की सुर्खियां बनी थी

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां दरोगा सहित 4 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हुआं मुकदमा दर्ज।

जिसके बाद अपर यमुना वन प्रभाग बदकोट के प्रभागीय वनाधिकारी सुबोध काला के द्वारा सज्ञान लेते हुए वन कर्मियों का एक गस्ती दल मुँगरसंती रेंज के वन क्षेत्राधिकारी शेखर राणा के नेतृत्व में नियुक्त किया गया जो क्षेत्र में गस्त कर फायर कर रहे हैं गस्ती दल में वन क्षेत्राधिकारी शेखर राणा, वन दरोगा जवाहर लाल, जयदेव सिंह रावत,

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां प्रशासन ने 128 अतिक्रमणकारियों को थमाया नोटिस 15 दिन का दिया अल्टीमेटम।

ताराचंद, व वन बीट अधिकारी मंगल सिंह, धनवीर सिंह एवं अमर सिंह, अमरदास आदि वनकर्मी शामिल हैं जो गुलदार की सक्रियता वाले गावों के आसपास रात को गस्त कर रहे हैं वनकर्मियों की रात्रि गस्त से ग्रामीणों ने राहत की साँस ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *