चम्पावत, नवदम्पत्ति को दिया नशामुक्त जीवन जीने की सीख। 

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि पुष्कर सिंह बोहरा चम्पावत

लोहाघाट/  योग प्राणायाम से नशामुक्त भारत अभियान के संयोजक एवं जीआईसी रौंशाल में कार्यरत प्रवक्ता ललित मोहन ने लोहाघाट के पोखरीबोरा गांव में स्व श्री कुंवर राम एवं श्रीमती आनन्दी देवी की सुपुत्री के विवाह समारोह में नवदम्पत्ति पूजा और विजय कुमार को नव जीवन के आरंभ होने की शुभकामना देते हुए जीवन में नशे से दूर रहने का आग्रह किया,कहा कि आज कल विवाह समारोहों में नशा अमृत के समान परोसा जाता है।

यह भी पढ़ें 👉 यहां गुलदार की सक्रियता वाले इलाके में वन विभाग ने बढ़ाई रात को गस्त, फायरिंग करके गुलदारो को भगाने की कर रहे हैं कोशिश।

जो भारतीय संस्कृति के विरुद्ध है तथा यह रीति भारतीय संस्कृति को कलंकित कर रही है। अभियान के संयोजक ललित मोहन ने बताया कि अपनी दिनचर्या में योग को अवश्य शामिल करें। स्वस्थ शरीर ही स्वस्थ जीवन का प्रतीक है।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां वन निगम के अधिकारी व कर्मचारी आए आमने-सामने, नदी में जेसीबी उतारने को लेकर अधिकारी ने किया था, 5 कर्मचारियों को निलंबित।

प्राणायाम से हम शारीरिक, आत्मिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहते हैं। उन्होंने बताया की वर्तमान में नशा एक ज्वलंत समस्या बनती जा रही है,जिसके प्रभाव से स्वयं और अपनी पीढ़ी को बचना चाहिए। कार्यक्रम में एसआई हरीश कुमार, पंकज शर्मा, महेन्द्र कुमार, ममता, जोगाराम, हरी राम ,गुलाबी देवी, आनंदी देवी, किरन, नेहा सहित अनेक लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *