यहां माफियाओं की दहशत में वनकर्मी, लगातार किए जा रहे हैं वनकर्मियों पर हमले।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि नैनीताल

नैनीताल/ रामनगर कोसी नदी में अवैध खनन रोकने का मामला हो या जंगलों से अवैध लकड़ी कटान का मामला हो इनको रोकने के लिए लगातार वन महकमा पूरी मुस्तैदी के साथ जुटा रहता है परन्तु इसके बावजूद भी संसाधनों की भारी कमी के कारण खनन एवं लकड़ी माफिया लगातार वन निगम व वन कर्मियों पर हमला बोलने के साथ ही सरकारी संपत्ति को भी क्षति पहुंचा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉 यहां सेना के वाहन में लगी आग, 4 जवान हुए शहीद।

ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया है बीते दिन वन विकास निगम का गश्ती दल जंगल में गस्त कर रहा था इसी बीच निगम कर्मचारियों द्वारा जंगल से लिपटिस का अवैध कटान कर डनलप में ले जा रहे लकड़ी तस्करों को कर्मचारियों द्वारा रोका गया तो तस्करों द्वारा उनके साथ अभद्रता करने के साथ ही सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाई गई जिसकी सूचना कर्मचारियों ने प्रबंधक खनन शेर सिंह को दी। जिसके बाद वे मौके पर पहुंचे तो तस्करों द्वारा उनके साथ भी अभद्रता की गई घटना के संबंध में प्रबंधक खनन शेर सिंह ने बताया कि बंजारी गेट द्वितीय के ज्वाला वन क्षेत्र में यह घटना हुई है।

यह भी पढ़ें 👉 कुमाऊं मंडल में शराब कारोबारियों का शराब की दुकानों से हुआ मोह भंग, 83 दुकानों के लिए नहीं मिला कोई ठेकेदार।

उन्होंने बताया कि इस मामले में मौके पर एक पुरुष तस्कर को हिरासत में लेकर उनके द्वारा अपने सरकारी वाहन में बैठा दिया गया तथा मौके पर मौजूद महिला तस्कर द्वारा अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ अभद्रता करने के साथ ही पाटल से हमला करने का भी प्रयास किया गया उन्होंने बताया कि इसी बीच सरकारी वाहन में हिरासत में लेकर बैठाया गया लकड़ी तस्कर वाहन का शीशा तोड़ कर मौके से फरार हो गया

यह भी पढ़ें 👉 पौड़ी पौड़ी ने यातायात नियमों के उल्लंघन करने वालों पर की ताबड़तोड़ कारवाही, वसूला एक लाख 41 हजार का जुर्माना।

 उन्होंने बताया कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है और चोरी कर ले जाई जा रही लकड़ी को कब्जे में लेने की कार्रवाई की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *