देहरादून निवासी मर्चेंट नेवी का सेलर 8 दिन से लापता, रुस से जा रहा था तुर्किये।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ मर्चेंट नेवी में सेलर के रूप में कार्यरत देहरादून निवासी अंकित सकलानी आठ दिन से लापता हैं। वह एक निजी कंपनी के जहाज से रूस से तुर्किये जा रहे थे। जहां से उन्होंने पत्नी को मैसेज व वीडियो भेजकर हत्या की आशंका जताई थी। अंकित सकलानी का परिवार देहरादून के नेहरूग्राम क्षेत्र के लोवर गढ़वाली कालोनी में रहता हैं। 18 दिसंबर को अंकित की पत्नी पिंकी को शिप के मैनेजर का फोन आया कि अंकित ने समुद्र में कूदकर खुदकुशी कर ली।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां भीषण अग्निकांड में युवक की दर्दनाक मौत।

अंकित के भाई निशांत ने बताया कि अंकित एक दिसंबर को शिप पर गया था। आठ दिन बाद से लगातार वह फोन करके अपनी परेशानियां बता रहा था। 10 दिसंबर को पत्नी को फोन कर कहा कि वह वापस आना चाहता है और यदि मुझे कुछ होता है तो समझ लेना कि शिप के क्रू मेंबर ने ही किया है। 18 दिसंबर को जब अंकित की खुदकुशी की खबर आई तो सब हैरान रह गए कि जब अंकित 18 को शिप से बाहर होने वाला था तो सुसाइड करने का तो कोई मतलब ही नहीं है। परिजनों का ये भी कहना है कि अंकित की या तो हत्या हुई है या फिर अपहरण। अंकित के परिजनों का कहना है कि ना तो कंपनी कुछ बता रही और ना ही सरकार उनकी कोई मदद कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां 4 वर्षीय मासूम को घर के आंगन से उठा ले गया गुलदार।

बताया जा रहा फिलहाल शिप तुर्किये के पोर्ट पर ही खड़ा है। अंकित के भाई निशांत ने कहा कि वह इस संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी गुहार लगा चुके हैं। विदेश मंत्रालय के अलावा तुर्किये दूतावास को भी पत्र भेजा है लेकिन कहीं से कोई मदद नहीं मिल रही है। अंकित के घर में माता-पिता के अलावा पत्नी व तीन साल की बेटी है जिनका रो-रोकर बुरा हाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *