देहरादून, दरोगा भर्ती धांधली में एक साल से निलंबित सभी 20 दरोगा हुए बहाल।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

 देहरादून/ एक साल से निलंबित सभी 20 दरोगा हुए बहाल एक की हो चुकी मौत यूकेएसएसएसी की परीक्षाओं में धांधली की जांच के वक्त 2015 में हुई सीधी दरोगा भर्ती में भी धांधली की बात सामने आई थी। इसके बाद पुलिस मुख्यालय ने इस मामले में विजिलेंस से जांच कराने की संस्तुति की। दरोगा भर्ती धांधली में निलंबित किए गए 2015 बैच के 20 दरोगाओं को एक साल बाद मंगलवार शाम पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर जिलों के कप्तानों ने बहाल कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉 शर्मनाक, उतराखंड में मोदी और धामी के जुमलों की खुली पोल, नैनीताल में बीजेपी मंडल अध्यक्ष की पत्नी की जाने क्यों हुई दर्दनाक मौत।
पिछले वर्ष जनवरी में सभी को निलंबित किया गया था। इनमें से पौड़ी में तैनात दरोगा पुष्पेंद्र की सड़क हादसे में मौत हो चुकी है। यूकेएसएसएसी की परीक्षाओं में धांधली की जांच के वक्त 2015 में हुई सीधी दरोगा भर्ती में भी धांधली की बात सामने आई थी। इसके बाद पुलिस मुख्यालय ने इस मामले में विजिलेंस से जांच कराने की संस्तुति की। विजिलेंस ने प्राथमिक जांच के बाद आठ अक्तूबर 2022 को मुकदमा दर्ज किया। इसके बाद पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर 20 दरोगाओं को निलंबित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉 देहरादून, भारी विपक्षी हंगामे के बावजूद विधानसभा में पेश हुआ यूसीसी विधेयक, जानिए यूसीसी लागू होने से क्या बदलेगा।

 एक साल से अधिक लंबे वक्त चली जांच के बाद विजिलेंस ने पिछले दिनों शासन को रिपोर्ट भेज दी है। बताया जा रहा कि इनमें से कई दरोगा ऐसे हैं जिनके खिलाफ धांधली के साक्ष्य नहीं मिले हैं। हालांकि अंतिम निर्णय इस पर शासन को लेना है। अब पुलिस मुख्यालय ने इन सभी दरोगाओं को बहाल करने के आदेश दिए हैं। एडीजी प्रशासन अमित सिन्हा ने बहाली निर्देश जारी होने की पुष्टि की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *