भीमताल, बोटिंग कर रही युवती और 3 तीन बच्चों का पिता कुंदे झील में, एक मौत एक आइसीयू में भर्ती।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि नैनीताल

नैनीताल/ भीमताल झील में मंगलवार को एक युवती के साथ झील में कूदे तीन बच्चों के पिता की मौत हो गई। भीमताल के थानाध्यक्ष विमल कुमार मिश्रा ने बताया कि मंगलवार शाम लगभग चार बजे स्थानीय लोगों ने सूचना दी कि बोटिंग के दौरान एक युवती और एक व्यक्ति झील में कूद गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। प्राथमिक इलाज के बाद दोनों को सीएचसी भीमताल से हल्द्वानी के लिए रेफर कर दिया गया जहां व्यक्ति को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया और युवती को आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड पर 72 घंटे पड़ने वाले हैं भारी, पहाड़ से लेकर मैदान तक भारी बारिश के साथ तूफान व आकाशीय बिजली गिरने की सम्भावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट।

थानाध्यक्ष ने बताया कि युवक की पहचान दीपक कुमार गौतम उम्र 36 वर्ष पुत्र अतीश चंद्र गौतम निवासी सरना पदमपुरी धारी और 22 वर्षीय युवती अल्मोड़ा जिले की निवासी है। युवती ने पूछताछ में बताया कि दीपक उसका पति है। थानाध्यक्ष ने बताया कि जिस नाव से दोनों कूदे उसमें शराब की बोतल और काजू का पैकेट मिला है। पुलिस ने परिजनों को घटना की जानकारी दे दी है।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां नशें में घुत सिपाही की कार टकराई पोल से, कार के उड़े परखच्चे, कई लोग घायल।

सरना गांव के समाजसेवी प्रकाश चंद्र ने बताया कि दीपक कुमार की पत्नी का नाम कल्पना है और वह अपने मायके खटीमा में तीन बच्चों के साथ गई है। कहा कि जिस महिला ने दीपक की पत्नी होने की बात कही है वह झूठ है। दीपक रोडवेज में संविदा पर बस चालक था जो भवाली डिपो की बस चलाता था। दीपक दोपहर एक बजे तक गांव में ही था।

यह भी पढ़ें 👉 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धौलादेवी में एक्स-रे टेक्नीशियन की नियुक्ति न होने पर होगा वृहद आंदोलन-पीतांबर पांडे।

युवती के परिजनों ने भी दीपक को उसका पति होने से मना किया है।

सीएचसी में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर उठे सवाल

पूर्व सभासद भूपेंद्र कनौजिया ने कहा भीमताल सीएचसी में जब दोनों को लेकर पहुंचे तो एमरजेंसी की स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर नहीं मिलीं।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड के इस रिश्वत खोर दरोग़ा को, विजिलेंस की टीम ने 20 रुपए की रिश्वत के साथ दबोचा रंगे हाथों।

कहा कि भीमताल सीएचसी सुविधाओं के अभाव में हायर सेंटर के लिए रेफर करने की जगह बनकर रह गया है। आरोप लगाया कि बीस मिनट बाद 108 एंबुलेंस पहुंची।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *