उतराखंड पर 72 घंटे पड़ने वाले हैं भारी, पहाड़ से लेकर मैदान तक भारी बारिश के साथ तूफान व आकाशीय बिजली गिरने की सम्भावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ उत्तराखंड में मौसम के लिहाज से पर्वतीय क्षेत्रों से लेकर मैदानी क्षेत्रों तक अगले 72 घंटे भारी संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड में 19 अप्रैल से 21 अप्रैल तक मौसम का ऑरेंज तथा यलो अलर्ट जारी करते हुए कहीं-कहीं भारी बारिश, ओलावृष्टि के साथ ही 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से (झक्कड़) आंधी तूफान व आकाशीय बिजली चमकने को लेकर अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां नशें में घुत सिपाही की कार टकराई पोल से, कार के उड़े परखच्चे, कई लोग घायल।

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार 19 व 20 अप्रैल को राज्य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने ओलावृष्टि के साथ ही झक्कड़ 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे से बढ़कर 70 किलोमीटर प्रति घंटे के हिसाब से चलने की संभावना है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धौलादेवी में एक्स-रे टेक्नीशियन की नियुक्ति न होने पर होगा वृहद आंदोलन-पीतांबर पांडे।

और राज्य के पिथौरागढ़, बागेश्वर , चमोली, उत्तरकाशी के साथ ही रुद्रप्रयाग जिले में कहीं- कहीं तेज बौछार के साथ भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है राज्य के शेष जिलो में कहीं- कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा ओलावृष्टि होने की संभावना है। जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *