चौखुटिया, सड़क निर्माण की मांग को लेकर तहसील में गरजे ग्रामीण,रोड नहीं तो वोट नहीं का लगाया नारा।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि गणेश जोशी चौखुटिया

चौखुटिया/ पिछले 4 वर्षों से स्वीकृति सड़क निर्माण नहीं होने थे गुस्साए ग्रामीणों ने तहसील मुख्यालय मैं रोड नहीं तो वोट नारे के साथ प्रदर्शन किया। प्रदेश मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर शीध्र सड़क निर्माण करने की मांग की। कहा जब तक सडक का निर्माण शुरू नहीं किया जाएगा ग्रामीण लोकसभा चुनाव में भागीदारी नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉हरिद्वार लोकसभा सीट से उमेश हो सकते हैं कांग्रेस के प्रत्याशी, कांग्रेस मुख्यालय में गहन मंथन जारी।

ग्राम पंचायत झुडंगा ,खनुली, दीपकोट के ग्रामीणों ने तहसील मुख्यालय पहुंचकर शासन- प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर प्रर्दशन किया। तहसील प्रशासन के माध्यम से प्रदेश मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। शीघ्र स्वीकृत सड़क का निर्माण करने की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि दोनों ग्राम पंचायतों की बैठक कर वोट नहीं देने का निर्णय लिया है। कहां जब तक सड़क निर्माण शुरू नहीं किया जाता चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा । सड़क नहीं बनने से ग्रामीणों में नाराजगी है तथा मूलभूत सुविधाओ से वंचित रहना पड रहा है।

यह भी पढ़ें 👉पौड़ी/ देर रात सतपुली बाजार मे हुए भीषण अग्निकांड में पुलिस चौकी सहित 12 दुकानें हुई जलकर राख।

लगातार गांवों से पलायन हो रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि पूरी सडक नाप भूमि मैं कट रही है । अनापत्ति प्रमाण देने के बाद ही विभाग द्वारा सर्वे कर पिलर डाले गए हैं।
इधर भाजपा प्रदेश विभाग प्रभारी अनिल शाही की ग्रामीणों के साथ हुई वार्ता में ग्रामीणों से सड़क निर्माण में आ रही सभी समस्याओं का हल शीघ्र निकालने व मुख्यमंत्री से वार्ता कर सड़क निर्माण प्रक्रिया को आगे चलने का आश्वासन दिया गया।
चार वर्ष पूर्व मिली स्वीकृति
चौखुटिया, ग्राम पंचायत झुडंगा, दीपाकोट के लिए वर्ष 2020 में 4 किलोमीटर सड़क की स्वीकृत मिली थी।

यह भी पढ़ें उत्तराखंड में निशुल्क इलाज तो भूल जाइए, मरीजों व उनके तीमारदारों को निशुल्क शौचालय देने में भी नाकाम है धामी सरकार।

लोकनिर्माण विभाग व राजस्व विभाग द्वारा तीन बार सर्वे करने के साथ जांब पिलर भी गाड़ दिए गए हैं। बावजूद आज तक सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं होने से ग्रामीणों में लगातार नाराजगी बढ़ रही है।
रहे शामिल
प्रदर्शन, ज्ञापन सौपने में प्रधान झुडंगा सूरज सिंह, प्रधान खनुली पुष्पा देवी, सरपंच शंकर पांडे, प्रकाश उपाध्याय, नंदकिशोर आर्या, ललित मोहन, प्रताप सिंह, भगवत सिंह ,चंदन कुमार, सुरेंद्र मेहरा, प्रताप मेहरा, त्रिलोक सिंह मेहरा ,हरीश कुमार, मनमोहन, शंकर, जोगाराम, दयाल सिंह, अमित जोशी आदि रहे।

वन विभाग के पास सैद्धांतिक स्वीकृति के लिए प्रपत्र गए हैं। सैद्धांतिक स्वीकृति के बाद ही डीपीआर तैयार की जायेगी।तभी वित्तीय स्वीकृति मिलेगी। विजय सैनी अवर सहायक अभियंता लोनिवि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *