हरिद्वार लोकसभा सीट से उमेश हो सकते हैं कांग्रेस के प्रत्याशी, कांग्रेस मुख्यालय में गहन मंथन जारी।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि हरिद्वार

 रुड़की/ कांग्रेस पार्टी हरिद्वार लोकसभा सीट से चौंकाने वाले नाम का खुलासा कर सकती है। विश्वस्त सूत्रों की माने तो खानपुर से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार का नाम कांग्रेस की सूची में सबसे ऊपर है। लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। भाजपा के साथ ही कांग्रेस प्रत्याशियों की एक लिस्ट भी जारी हो चुकी है। भाजपा ने उत्तराखंड में पांच सीटों में से तीन पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं जिसमें हरिद्वार और पौढ़ी सीट को प्रत्याशी का इंतजार है इसके साथ ही कांग्रेस का अभी पांचों सीटों पर मंथन जारी है।

यह भी पढ़ें अल्मोड़ा, पेटशाल के पास सड़क पर पेड़ गिरने से यातायात हो गया था बाधित, अल्मोड़ा पुलिस की फायर सर्विस टीम ने पेड़ को सड़क मार्ग से हटाकर यातायात किया सुचारु।

सभी सीटों पर दो से पांच नामों पर मंथन किया जा रहा है। बात हरिद्वार लोकसभा सीट की हो तो यहां पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, कांग्रेस अध्यक्ष करन महारा, पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के नामों पर अब तक मंथन चल रहा था परन्तु आज सुबह से खानपुर से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार का नाम सोशल मीडिया पर कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी के तौर पर सुर्खियां बटोर रहा है लोग भी खुलकर उमेश के नाम का समर्थन कर रहे हैं। सोशल मीडिया की चर्चाओं से हटकर बात अब राजनीति के विश्वस्त सूत्रों की की जाए तो उमेश कुमार के नाम पर कांग्रेस हाईकमान गहन मंथन कर रहा है।

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड शासन ने 22 आईएफएस अधिकारीयों के किए तबादले पढ़िए किसे कहा मिली नई तैनाती।

जहां उमेश कुमार अब तक के नामों में सबसे मजबूत प्रत्याशी के रूप में सामने आए हैं तो भाजपा को शिकस्त देने का मादा भी उनमें ही नजर आता है। वे पिछले छह महीने से लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं और पूरे लोकसभा क्षेत्र में कई जनसभाएं और रोड शो में लोगों का समर्थन जुटा चुके हैं। ऐसे में अब कांग्रेस हाईकमान किस नाम को फाइनल करता है यह देखने वाली बात होगी। फिलहाल तो सूत्र यही बता रहे हैं कि उमेश का नाम लिस्ट में सबसे ऊपर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *