द्वाराहाट के एना पार के ग्रामीणों ने भरी हुंकार रोड़ नहीं तो बोट नहीं।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा

 अल्मोड़ा/ द्वाराहाट विकासखंड के आखिरी गांव ग्रामसभा ऐना पार के ग्रामीणों ने गांव तक रोड की मांग करते हुवे रोड नहीं तो वोट नहीं की हुंकार भर दी है।विकासखंड द्वाराहाट की सुदूर ग्राम सभा ऐना पार के दस तोक अनुसूचित जाति के लोगों का है जोकि पिछले कई दशकों से सड़क की मांग करते आ रहे हैं लेकिन आज तक सरकारों द्वारा उन्हें सड़क मार्ग से महरूम रखा गया है। इस ग्रामसभा का विकासखंड द्वाराहाट और तहसील रानीखेत और विधानसभा सोमेश्वर है

यह भी पढ़ें उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचिव के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज, हिमाचल की सरकार गिराने का षडयंत्र रचने व करोड़ों के लेन-देन का लगा आरोप।

 यहां लगभग 6 किमी की सड़क के लिए संघर्षरत ग्रामीणों ने कहा की हमारे गांव की लड़के लड़कियों की शादी सड़क नहीं होने के कारण नहीं हो पा रही है। और बीमार लोगों के साथ ही गर्भवती महिलाओं को पहाड़ की एंबुलेंस डोली में ले जाना पड़ता है मुख्य सड़क तक। एसे में कई बार मुख्य सड़क तक पहुंचने से पहले ही बीमार दम तोड देता है।

यह भी पढ़ें अल्मोड़ा, विभाग कर रहा अनदेखी कभी भी हो सकती है कोई बड़ी दुर्घटना।

हमारे साथ कितना अन्याय हुआ है न बच्चे स्कूल जा पा रहे हैं स्कूल बस से न किसान अपनी सब्जी बाजार तक पहुंचा पा रहे हैं बिजली चली जाए तो महीनों तक अंधेरे में रहना पड़ता है अब ग्रामीणों ने ठान लिया है रोड नहीं तो वोट नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *