अल्मोड़ा, भैसियाछाना विकासखंड के नगरखान में 205 बच्चों की जिंदगी के साथ किया जा रहा खिलवाड़, 35 वर्ष में नहीं बन पाया विधालय का भवन।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा

अल्मोड़ा/ जिले के नगरखान हाईस्कूल का 35 साल पहले उच्चीकरण करके इसे जीआईसी का दर्जा दिया गया परन्तु आज भी यहां इंटर की कक्षाएं संचालित करने के लिए भवन नहीं बना है। शिक्षा व्यवस्था की ऐसी बदहाली हैरान करती है। हाईस्कूल के कक्षों में इंटर की कक्षाओं का संचालन करना विद्यालय प्रबंधन की मजबूरी बन गया है।

यह भी पढ़ें👉 द्वाराहाट के एना पार के ग्रामीणों ने भरी हुंकार रोड़ नहीं तो बोट नहीं।

भैंसियाछाना विकासखंड के नगरखान में हाईस्कूल को वर्ष 1989 में उच्चीकरण करके इंटर कॉलेज का दर्जा दिया गया। इंटर कॉलेज संचालित होने के बाद छात्रों को यहां बेहतर सुविधा मिलने की उम्मीद थी जो अब तक पूरी नहीं हो पाई हैं। विद्यालय में इंटर की कक्षाओं का संचालन तो शुरू कर दिया परन्तु विद्यार्थियों के बैठने के लिए कोई इंतजाम नहीं है। उच्चीकरण के इतने वर्षों बाद भी इंटर की कक्षाओं के संचालन के लिए भवन और कक्ष नहीं बन पाए हैं। कक्षों की कमी के चलते विद्यार्थियों को परिसर या बरामदे में बैठाकर पढ़ाई करनी पड़ रही है।

यह भी पढ़ें,👉उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचिव के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज, हिमाचल की सरकार गिराने का षडयंत्र रचने व करोड़ों के लेन-देन का लगा आरोप।

जिसके चलते यहां अध्ययनरत 205 विद्यार्थियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

हाईस्कूल का भवन भी है जर्जर हालत में

हाईस्कूल का भवन भी जर्जर है। भवन में छह कक्ष जर्जर
हो चुके हैं। छत और दीवारों पर दरारें आ चुकी हैं जिससे छात्रों पर हमेशा खतरा बना हुआ रहता है। ऐसे में इन कक्षों में ताले लटकाने पड़ रहे हैं और जगह की भारी कमी हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *