उतराखंड पहुंचे भारत माता के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों के पार्थिव शरीर, मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के बफलियाज इलाके में आतंकी हमले में बलिदान हुए गौतम कुमार और नायक वीरेंद्र सिंह के पार्थिव शरीर सोमवार को उत्तराखंड पहुंचे। पार्थिव शरीर को सेना के विमान से देहरादून एयरपोर्ट लाया गया। यहां सेना ने दोनों बलिदानियों को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। मुख्यमंत्री धामी ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़ें 👉 घुसखोर आरटीओ कार्यालय के प्रधान सहायक को रंगे हाथों रिश्वत लेते विजिलेंस ने किया गिरफतार।

साथ ही परिजनों को ढांढ़स बंधाया। इसके बाद दोनों के पार्थिव शरीरों को सेना के हेलीकॉप्टर से उनके घर भेजा गया। घर पर शहीदों के पार्थिव शरीर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया। बृहस्पतिवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के बफलियाज क्षेत्र में हुए आतंकी हमले में गढ़वाल मंडल के दो वीर शहीद हो गए थे। इनमें पौड़ी जिले के कोटद्वार निवासी राइफलमैन गौतम कुमार उम्र 29 वर्ष और चमोली जिले के बमियाला गांव के वीरेंद्र सिंह थे।

यह भी पढ़ें 👉 चौखुटिया, राज्य आंदोलनकारियो ने नारेबाजी के साथ मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन।

पहले शहीदों के पार्थिव शरीरों को दो दिन पहले उत्तराखंड लाया जाना था परन्तु कई कारणों से नहीं लाया जा सका। गौतम की तैनाती 89 आई कोर में थी तो वहीं वीरेंद्र 15वीं गढ़वाल राइफल्स में तैनात थे। वीरेंद्र का परिवार रुड़की में रहता है लेकिन उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव बमियाला में किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *