उत्तराखंड में यहां हो रही है शराब की दूकानों में जमकर ओवर रेटिंग, कोई नहीं है सुध लेने वाला।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि उत्तरकाशी

 पुरोला/ यमुनाघाटी में आबकारी विभाग की निष्क्रियता के चलते जमकर अवैध शराब का कारोबार खुल्लेआम चल रहा है। शराब की दुकानों पर भी ओवर रेटिंग लगातार हो रही है। ओवर रेटिंग को लेकर नैटवाड़ स्थित एक शराब की दुकान का वीडियो भी यहां सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां चीख पुकार और आंसुओं के बीच प्रशासन ने अतिक्रमण को किया ध्वस्त।

 यमुना घाटी के मोरी, पुरोला, नौगांव, बड़कोट क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार खूब फल फूल रहा है जिससे ग्रामीणों को परेशानी झेलने के साथ ही गांव के युवा वर्ग पर भी इसका कुप्रभाव पड़ रहा है। यमुना घाटी की पुलिस द्वारा आए दिन यहां अवैध शराब पकड़ी जाती है परन्तु आबकारी विभाग का यहां कहीं पता ही नही है। इस अवैध कारोबार में अधिकांश नेपाली मूल के लोग शामिल बताए जा रहे है। शराब की दुकानों से भी लगातार ओवर रेटिंग की शिकायतें मिल रही है। ओवर रेटिंग को लेकर नैटवाड़ स्थित एक शराब की दुकान का वीडियो आजकल यहां सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें 👉 पत्रकारों को धमकाना तानाशाही के साथ नकारात्मक सोच का है परिचायक, भाजपा राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख बलूनी।

क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्त्ता मनमोहन चौहान ने कहा क्षेत्र की शराब की दुकानों में ओवर रेटिंग की जा रही है जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में उनके द्वारा आबकारी विभाग के अधिकारियों से शिकायत की गई है। आबकारी निरीक्षक सुरेन्द्र आर्य ने बताया कि वायरल वीडियो नैटवाड़ स्थित शराब की दुकान का है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉 रुद्रप्रयाग, अतिक्रमण हटाने पर जबरदस्त विरोध करते हुए महिलाएं चढ़ी जेसीबी मशीनों पर।

गत दिनों जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने भी एक बैठक में आबकारी विभाग की समीक्षा के दौरान बड़कोट, पुरोला आदि क्षेत्रों में आबकारी अधिकारी एवं निरीक्षकों को औचक
निरीक्षण व जांच कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए थे। जिलाधिकारी ने शराब की दुकानों में ओवर रेटिंग के मामलों में सख्त कार्रवाई करने एवं दुकानों में दर सूची तथा विभागीय अधिकारियों/ निरीक्षकों के दूरभाष नंबर भी अंकित करने के निर्देश दिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *