भू माफियाओं से साठ-गांठ के चलते उप निरीक्षक संजय बोरा को एसएसपी ने किया सस्पेंड।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि उधमसिंहनगर

उधमसिंहनगर/ एसएसपी उधम सिंह नगर डॉ0 मंजुनाथ टीसी द्वारा सितारगंज कोतवाली में तैनात उ0नि0 संजय बोरा को भू माफिया से सांठ गांठ करके उनको संरक्षण देने के लिए एवं विवेचना में उदासीनता व घोर लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया है।
एसएसपी उधमसिंहनगर से तीन महीने पहले मिला था वादी पक्ष वादी कैंसर रोग से पीड़ित था।

यह भी पढ़ें 👉 पहली बार टनकपुर से भी शुरू हो रही है आदि कैलाश की यात्रा, इतनी होगी पैकेज की दरें।

जब वह इलाज ले रहा था उस वक्त प्रतिवादी भूमाफिया द्वारा कूट्रचित दस्तावेज तैयार करके कैंसर के मरीज की जमीन हड़प दी गई थी। एसएसपी द्वारा सीओ से जांच कराने के तदोपरांत मुकदमा पंजिकृत कराया गया था। जांच अधिकारी को विवेचना पूर्ण करने के दिए गए थे आदेश। परंतु विवेचक ने भूमाफिया से सांठ गांठ करके विवेचना में लापरवाही बरत रहा था और भूमाफिया के तरफ विवेचना करते हुए विवेचना में पर्याप्त साक्ष्य होने के बावजूद भी 3 महीने से जान बूझकर विवेचना को लंबित रखते हुए कोई प्रभावी करवाई नही की जा रही थी।

यह भी पढ़ें 👉 मुख्यमंत्री ने बढ़ते गुलदार के हमलों पर जताई चिंता, लापरवाही बरतने वाले वन विभाग के अधिकारियों पर होगी गंभीर कारवाही।

सितारगंज कोतवाली में एफआईआर संख्या 323/2023 की विवेचना उ0नि0 संजय बोरा द्वारा की जा रही थी जिसमे उनके द्वारा अभियोग की विवचेना को तीन महीने से भी अधिक समय तक लंबित रखा गया। अभियोग के निस्तारण में कोई भी प्रभावी कार्यवाही नही की गई जांच अधिकारी का भू माफियाओ से साठ गांठ होना साफ दिखाई दे रहा है। जिसके चलते जांच अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए सत्यनिष्टता की भी जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *