राज्य के छह पुलिस अफसरों को मिलेगा राष्ट्रपति पुलिस पदक, पढ़िए पूरी ख़बर।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून:-

उत्तराखंड/ गणतंत्र दिवस पर राज्य के छह पुलिस अफसरों को राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा। एडीजी कानून व्यवस्था एपी अंशुमान, आईजी रिद्धिम अग्रवाल, देहरादून पुलिस कप्तान अजय सिंह, पौड़ी एसएसपी श्वेता चौबे, इंस्पेक्टर सुरजीत सिंह और हेड कनस्टेब लक्ष्मण सिंह का नाम इसमें शामिल है।

यह भी पढ़ें 👉 : अल्मोड़ा >> महापंचायत में 2 वर्ष के कार्यकाल बढ़ाने को लगी मोहर, त्रिस्तरीय पंचायतों के निर्वाचित सदस्यों ने भरी हुंकार, नौ सूत्रीय मांग पत्र तैयार, राज्य व्यापी आंदोलन की बनाई रुपरेखा, कुमाऊं के 6 जनपदों के पंचायत सदस्यों का जमावड़ा।

उत्तराखंड के सीमांत जिले चमोली, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ के 35 सरपंच अपने पति व पत्नी के साथ 26 जनवरी को देश के 75वें गणतंत्र दिवस परेड के साक्षी बनेंगे। इस मौके पर केंद्र सरकार ने सीमांत क्षेत्रों के सर्वांगीण विकास के लिए चलाई जा रही वाइब्रेंट विलेज योजना के तहत आने वाले गांवों के सरपंचों को कर्तव्य पथ पर आयोजित होने वाली परेड पर विशेष तौर पर आमंत्रित किया है।

यह भी पढ़ें 👉 : उत्तराखंड >> इस तारीख़ से बदल सकता है राज्य का मौसम।

राज्य के सीमांत जिलों के 23 उप सरपंचों को भी कर्तव्य पथ पर आमंत्रित किया है। इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, महिला स्वयं सहायता समूह, किसान उत्पादन संगठन आदि योजनाओं के लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया गया है। गणतंत्र दिवस परेड की तैयारियों के बीच देहरादून यातायात पुलिस ने बुधवार को ट्रैफिक और डायवर्जन प्लान भी जारी कर दिया है। गणतंत्र दिवस पर परेड के दौरान परेड ग्राउंड के चारों ओर पूरी तरह से जीरो जोन रहेगा। यहां पर कोई वाहन, रेहड़ी व ठेलियां नहीं चलेंगी। साथ ही ग्राउंड के आसपास के खाली मैदानों को वाहनों की पार्किंग के लिए चिह्नित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *