रुद्रप्रयाग के जिला एवं सत्र न्यायाधीश पर लगे गम्भीर आरोप, नैनीताल हाईकोर्ट ने किया निलंबित।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि नैनीताल

नैनीताल/ नैनीताल हाईकोर्ट ने रुद्रप्रयाग के जिला एवं सत्र न्यायाधीश व हाईकोर्ट के पूर्व रजिस्ट्रार (विजिलेंस) अनुज कुमार संगल को निलंबित कर दिया है। उन पर हाईकोर्ट का रजिस्ट्रार रहते अपने अधीन कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का उत्पीड़न करने का आरोप है। इससे त्रस्त होकर कर्मचारी ने जहर का सेवन कर लिया था।

यह भी पढ़ें 👉 मोदी जी मूर्ति को स्पर्श करेंगे लोकार्पण करेंगे, में वहां ताली बजाऊंगा क्या, मुझे अपने पद की गरिमा का ध्यान है, पूरी के शंकराचार्य।

हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के निर्देश पर रजिस्ट्रार जनरल आशीष नैथानी की ओर से निलंबन आदेश जारी हुआ है। आदेश में कहा गया है कि अनुज कुमार संगल, जिला एवं सत्र न्यायाधीश रुद्रप्रयाग के खिलाफ कुछ आरोपों पर अनुशासनात्मक जांच पर विचार किया जा रहा है। उनके खिलाफ उत्तराखंड सरकारी सेवक (अनुशासन एवं अपील) नियम 2003 के नियम 7 के तहत नियमित जांच शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉 रुद्रप्रयाग जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अगस्त्यमुनि में चेस्ट फिजिशियन की हुई तैनाती।

इसलिए अनुज कुमार संगल को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। आरोप है कि संगल ने रजिस्ट्रार (विजिलेंस) रहते हुए घर पर तैनात चतुर्थ श्रेणीकर्मी हरीश अधिकारी से गाली-गलौज व सेवा से हटाने की धमकी देकर प्रताड़ित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *