पिथौरागढ़, सवारियों से भरी जीप के उपर भरभरा कर गिरा चट्टान, 09 लोगों की दबकर मौत की जताई जा रही है आंशका।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि पिथौरागढ़

 पिथौरागढ/ रविवार को यहां एक दर्दनाक हादसे में 09 लोगो के मौत की आशंका जताई जा रही है। घटना पिथौरागढ़ के धारचूला – गुंजी मोटर मार्ग में मालपा और पेलसिती झरने के नजदीक की है। यहां से गुजर रहे बोलेरो कैंपर के ऊपर भारभरा कर पहाड़ी से चट्टान टूट कर गिर गई। जिसमे वाहन चालक सहित 9 लोग वाहन में सवार बताएं जा रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस, एसएसबी, सेना, एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉 पदोन्नति कोटा पूरा हो जाने के बाद भी लटकी है, सीधी भर्ती से चयनित वन दरोगाओं की नियुक्ति।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना दोपहर लगभग डेढ़ बजे की बताई जा रही है। बोलेरो जीप धारचूला की ओर सवारियों को लेकर जा रहा थी। इसी बीच पहाड़ी से टूट कर चट्टान वाहन के ऊपर गिर गई।जिसमे वाहन पहाड़ी के मलवे में दब गया। बताया जा रहा है कि जिस जगह पर हादसा हुआ उस क्षेत्र में किसी भी भारतीय संचार कंपनी का नेटवर्क काम नहीं करता है।जिस कारण प्रशासन को हादसे की सूचना मिलने में भी देरी का होना बताई जा रहा है। दुर्घटना ग्रस्त जीप नाबि गांव में होम स्टे चलाने वाले हरीश नबियाल की बताई जा रही है। धारचूला – गुंजी मोटर मार्ग सड़क आवाजाही के लिहाज से खतरनाक है। इस सड़क पर कम से कम 50 जगहे ऐसी हैं जहां से सुरक्षित निकलना किसी चुनौती से कम नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में करवट बदलेगा मौसम, झमाझम बारिश के साथ गुलाबी ठंड देगी दस्तक।

सूचना पाकर पुलिस, एसएसबी, सेना, एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच कर राहत बचाव कार्य में जुटी है। धारचूला गुंजी मोटर मार्ग भारत चीन सीमा को जोड़ती है। आगामी 12 और 13 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उत्तराखंड आ रहे हैं। यहा वे ओम पर्वत और नंदा देवी चोटी के दर्शन करेंगे। उनके दौरे को लेकर सभी तैयारियां की जा रही है। दुसरी ओर इससे पहले ही धारचूला गुंजी मोटर मार्ग पर यह हादसा हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *