पदोन्नति कोटा पूरा हो जाने के बाद भी लटकी है, सीधी भर्ती से चयनित वन दरोगाओं की नियुक्ति।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

 देहरादून/ वर्ष 2018 की अधीनस्थ वन (संशोधन) सेवा नियमावली के अनुसार राज्य में वन दरोगा के दो-तिहाई पद पदोन्नति के माध्यम से व एक-तिहाई पद सीधी भर्ती के माध्यम से भरे जाने का निर्णय लिया गया। वर्तमान में राज्य में वन दरोगा के कुल सृजित 1729 पदों में से 1153 पद पदोन्नति कोटे के हैं।

यह भी पढ़ें 👉 भतरौजखान के आसपास के क्षेत्रों में गुलदार के आतंक से ग्रामीण भयभीत, खेत में परिजनों के साथ गई बच्ची पर घात लगाकर बैठे गुलदार ने किया हमला।

और शेष 576 पद सीधी भर्ती कोटे के हैं लेकिन सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई सूचना के अनुसार 1300 से अधिक पद पदोन्नति के माध्यम से भरे जा चुके हैं जिनमें से 1205 पद संशोधित नियमावली लागू होने के पश्चात पदोन्नती से भरे गए जो पदोन्नति कोटे के निर्धारित पदों से ज्यादा हैं। वहीं दूसरी ओर सीधी भर्ती के 576 पदों के सापेक्ष केवल 31 पद ही भरे हैं जो कि मृतक आश्रित कोटे से हैं

यह भी पढ़ें 👉 ऋषिकेश कोतवाली के पूर्व प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह सहित 8 पुलिस कर्मियों के खिलाफ अपर न्यायिक मजिस्ट्रेट ने मुकदमा दर्ज करने के दिए आदेश।

 चयनित अभ्यर्थियों ने बताया कि पदोन्नति कोटा पूरा भरा होने के बाद भी वन आरक्षी संघ इस मामले को कोर्ट में लटकाए रखने का काम कर रहा है। अभ्यर्थियों ने वन विभाग से मांग की कि उक्त वाद की न्यायालय में मजबूती से पैरवी की जाए और अतिशीघ्र चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जाए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *