केदारनाथ जा रहे गुजरात के यात्रियों से हेली सेवा के नाम पर ठगे 4 लाख रुपए, एक साल बाद हुआ केस दर्ज।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

 देहरादून/ हेली सेवा के नाम पर गुजरात के दल से 4 लाख की ठगी एक साल बाद दर्ज हुआ मुकदमा शिकायतकर्ता देवीदास कलहारी निवासी गुजरात ने पुलिस को बताया कि जनवरी 2023 के दौरान गुजरात से एक दल श्री केदारनाथ की यात्रा के लिए जा रहा था। हेली सेवा बुक करने के लिए उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर सर्च किया तो वहां हिमालयन हेली सेवा नाम से एक मोबाइल नंबर मिला जिस पर उन्होंने संपर्क किया। अज्ञात व्यक्ति ने टिकट बुक करवाने के नाम पर उनसे चार लाख रुपये आनलाइन लिए।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में सड़कों पर पुलिसकर्मियों ने किया ऐसा काम तो लाइन हाजिर के साथ हो सकते हैं सस्पेंड भी।

हेली सेवा के नाम पर साइबर ठगों ने गुजरात के एक दल से चार लाख रुपये ठग लिए। घटना के एक साल बाद कैंट कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस की जांच में सामने आया है कि कुछ धनराशि की निकासी बिहार के पटना में हुई है।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां पिता बना हैवान, 2 साल की मासूम को उतारा मौत के घाट।

 शिकायतकर्ता देवीदास कलहारी निवासी गुजरात ने पुलिस को बताया कि जनवरी 2023 के दौरान गुजरात से एक दल श्री केदारनाथ की यात्रा पर जा रहा था। हेली सेवा बुक करने के लिए उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर सर्च किया तो वहां हिमालयन हेली सेवा नाम से एक मोबाइल नंबर मिला जिस पर उन्होंने संपर्क किया। अज्ञात व्यक्ति ने टिकट बुक करवाने के नाम पर उनसे चार लाख रुपये आनलाइन लिए।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां अनियंत्रित होकर पल्टी कार 5 लोग घायल 2 लोगों की हालत चिंताजनक।

 ठगी का पता तब चला जब वे हेली सेवा के लिए उत्तरकाशी पहुंचे। उन्हें दिए गए हेली के टिकट फर्जी पाए गए। शिकायतकर्ता ने बताया कि उनका दल धार्मिक यात्राओं पर जाता है। ऐसे में अब उन्होंने देहरादून पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है। प्रभारी निरीक्षक कैंट कोतवाली गिरीश चंद्र शर्मा ने बताया कि शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *