दस महीने बाद जेल से बाहर निकले नवजोत सिंह सिद्धू, अच्छे व्यवहार के चलते दो महीने पहले हुए रिहा।

न्यूज़ 13 ब्यूरो नई दिल्ली

पटियाला/ कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्ध 10 महीने बाद जेल से बाहर आ गए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल 19 मई को रोड रेज के मामले में सिद्धू को एक साल की सजा सुनाई थी परन्तु नवजोत सिंह सिद्धू को उनके अच्छे व्यवहार के चलते 2 महीने पहले ही रिहा कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉 श्रीनगर, ट्यूलिप गार्डन को निहारने के लिए 10 दिन के अंदर पहुंचे 1 लाख से ज्यादा लोग।

सिद्ध के रिहा होने से पहले ही पटियाला जेल के बाहर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़े बजाकर सिद्धू का स्वागत किया। जेल से बाहर निकलते ही कांग्रेस नेता सिदधू ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं बची है। पंजाब में राष्ट्रपति शासन लाने की साजिश की जा रही है अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है। सिद्धू सरकार को चुनौती दी कि पंजाब को कमजोर करने की कोशिश की तो खुद कमजोर हो जाओगे।

यह भी पढ़ें 👉 मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए 24 घंटे सतर्क रहने के निर्देश, कहा जिलों में सड़कों की मरम्मत में लाई जाय तेज़ी।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू अपनी सजा से दो महीने पहले रिहा हुए हैं। उनके वकील एचपीएस वर्मा ने बताया कि पंजाब प्रिजन रूल्स के मुताबिक अगर किसी कैदी का बर्ताव अच्छा होता है तो उसे समय से पहले रिहा किया जा सकता है। इस नियम के अनुसार अगर किसी कैदी का बर्ताव अच्छा रहता है तो हर महीने 5 से 7 दिन उसकी सजा कम होती जाती है। बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त को भी इसी आधार पर समय से पहले रिहा किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *