लोकसभा चुनाव की तारीख का हुआ एलान, उतराखंड में पहले चरण में होगा मतदान, 4 जून को होगी बोटो की गिनती।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

 देहरादून/ मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने आज दिल्ली में मीडिया को आगामी लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव की जानकारी दी चुनाव आयोग ने लोकसभा और चार राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव जिनमे आंध्र प्रदेश, ओडिशा, अरुणाचल और सिक्किम विधानसभाओं के लिए आगामी चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉चम्पावत, मुख्यमंत्री धामी ने 3 साल पहले की थी घोषणा, आज तक भी नहीं बन पाई सड़क, ग्रामीणों ने किया लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का एलान।

लोकसभा चुनाव 2024 सात चरणों में होंगे पहला चरण 19 अप्रैल को होगा और वोटों की गिनती 4 जून को होगी आंध्र प्रदेश और ओडिशा विधानसभा चुनाव 13 मई को होंगे और अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम विधानसभा चुनाव 19 अप्रैल को होंगे।

यह भी पढ़ें 👉धामी सरकार के विकास कार्यों की लोकसभा चुनाव ने खोली पोल, जगह-जगह ग्रामीण कर रहे लोकसभा चुनाव बहिष्कार का एलान।

वहीं बात अगर उतराखंड की करें तो उत्तराखंड में लोकसभा के पांचों सीटों में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा और 4 जून को मतों की गणना की जाएगी।

यह भी पढ़ें भीमताल के प्रतिष्ठित कालेज में पढ़ाई कर रहे लोहाघाट के युवक ने गर्लफ्रेंड की बेवफाई के चलते फांसी लगाकर की अपनी जीवनलीला समाप्त।

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई हैं राज्य की दो मुख्य पार्टियां भाजपा ने जहां अपनी पांचो सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी वही कांग्रेस ने हरिद्वार और नैनीताल सीट पर कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम पर अभी संशय बरकरार रखा है इस बार सात चरणों में देश में लोकसभा चुनाव संपन्न किए जायेंगे।
सात चरणों में लोकसभा चुनाव की यह रहेंगी तारीखे

पहला चरण- 19 अप्रैल

दूसरा चरण- 26 अप्रैल

तीसरा चरण – 7 मई

चौथा चरण- 13 मई

छठा- 25 मई

सातवां – 1 जून

वोट काउंटिंग-4 जून

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *