उतराखंड में हिमपात से जनजीवन अस्त-व्यस्त, अभी भी बर्फबारी जारी, इतने राजमार्ग हुए बाधित।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

 देहरादून/ मौसम विभाग द्वारा गुरुवार के लिए बरसात और भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी किए जाने के बाद राज्य के उच्च हिमालयी क्षेत्र में बर्फबारी का दौर जारी है जिसके चलते समूची घाटीओ में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कल 31 जनवरी से आज तक रूक- रूककर केदारनाथ धाम में बर्फवारी हो रही है। दो फीट तक बर्फ जमने का अनुमान।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां दो मंजिलें आवासीय भवन में लगी भीषण आग, पूरा मकान हुआ जलकर राख।

 गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सुक्की टाप से आगे मार्ग बर्फवारी होने के कारण अवरुद्ध हुआ है बी०आर०ओ० द्वारा मार्ग खोलने का कार्य गतिमान है तथा यमुनोत्री राष्टीय राजमार्ग स्थान राडीटॉप एवं हनुमान चट्टीहनुमान चट्टी से आगे बर्फबारी होने के कारण मार्ग अवरुद्ध हुआ है एन०एच० बड़कोट/एन0एचआई०डी०सी०एल० द्वारा मार्ग सुचारू करने के लिए जुटी हुई है इसके अतिरिक्त मसूरी सुवा खोली मोटर मार्ग सुवाखोली के पास बर्फबारी होने के कारण अवरुद्ध हुआ है लोक निर्माण विभाग द्वारा मार्ग खोलने का कार्य गतिमान है तथा लम्बगांव मोटर मार्ग स्थान चोरंगीखाल के पास बर्फ बारी होने से मार्ग अवरूद्ध हुआ है लोक निर्माण विभाग द्वारा मार्ग खोलने का कार्य गतिमान है।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में भीषण सड़क हादसे में 2 युवकों की मौत 3 गंभीर रूप से घायल।

यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग राडी टॉप के समीप बर्फबारी होने के चलते फिसलन होने से यात्रा में भारी परेशानी का सामना लोगों को करना पड़ा है ट्रैफिक को दोनों ओर रोकने हेतु पुलिस जुटी हुई है। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग किलोमीटर 37 से 39 तथा 103 से 124 तक बर्फबारी के कारण मार्ग बाधित है बीआरओ के द्वारा मार्ग खोलने का कार्य गतिमान पर है।

यह भी पढ़ें 👉 यहां युवक ने कर दी युवती की फोटो, विडियो फेसबुक पर वायरल, फिर हुआ भारी बवाल, निवर्तमान पार्षद सहित 12 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज।

 यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग फूल चट्टी से आगे बर्फबारी के कारण मार्ग बाधित है राष्ट्रीय राजमार्ग के द्वारा मार्ग खोलने का कार्य गतिमान पर है। लंमबगांव मोटर मार्ग चौरंगी खाल किलोमीटर 23 से 33 तक बर्फवारी के कारण अवरुद्ध है। पर्वती क्षेत्र में हो रही लगातार बरसात से जनजीवन अस्त व्यस्त है मौसम विभाग ने विकास नगर में 22.5 नैनबाग में 21, मोरी में 20.5 कोटी में 20, पुरोला में 18.5 नयागांव 17.5 रायवाला में 16 मिलीमीटर बरसात मौसम विभाग ने रिकॉर्ड की है।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *