अगले 3 घंटे में कुमाऊं से लेकर गढ़वाल मंडल तक होगी झमाझम बारिश, जानिए अगले 24 घंटे के मौसम का हाल।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ मौसम विभाग ने बार-बार करवट बदल रहे मौसम के बीच एक बार फिर 7:00 से 10:00 तक का मौसम तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए हरिद्वार देहरादून.पौड़ी.उधम सिंह नगर.उत्तरकाशी.चमोली बागेश्वर अल्मोड़ा के साथ ही नैनीताल जिलों में कहीं-कहीं गर्जन बाले बादल विकसित होने के साथ

यह भी पढ़ें 👉 रूद्रप्रयाग, आनंद सिह रावत के नेतृत्व मे ऊखीमठ मे भारत संकल्प के तहत की गई प्रेस वार्ता।

 हल्की से बहुत हल्की बारिश होने की संभावना जताई है इस बीच मौसम विभाग ने धारचूला में 16.5 चलथी में 7 भिकियासेन में 3.5. पांडुकेश्वर में 4.5. तथा लोहाघाट में 4 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड की है।

यह भी पढ़ें 👉 ब्रेकिंग न्यूज, पिथौरागढ़ बैतडी में वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत, 11 लोग घायल।

बरसात के बीच बदरीनाथ, हेमकुंड, केदारनाथ के साथ ही पिथौरागढ़ की ऊंची चोटियों में बर्फबारी हो रही है। चमोली जिले के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण कार्यालय ने तो 3500 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई पर एवलांच की चेतावनी दी है। ऐसे में सतर्क रहने को कहा गया है। राज्य में आज ओलावृष्टि, बिजली चकमने का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉 दुःखद खबर, देवभूमि का एक और लाल हुआ, मां भारती की सेवा करते हुए शहीद।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले 24 घंटे राज्य में हल्के पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव रहने की संभावना है जिसके कारण 4 अप्रैल को पहाड़ से लेकर मैदान तक आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर के साथ ही पिथौरागढ़ जिले में हल्की से मध्यम बारिश गर्जन के साथ हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉 कोरोना से जुड़ी बुरी ख़बर, भारत तेज़ी से फैल रहे संक्रमण वाले पांच देशों में हुआ शामिल, एक दिन में आए रिकार्ड तोड केस,11 लोगों की संक्रमण से हुई मौत।

शेष जिलों में भी कुछ जगहों पर बहुत हल्की बारिश की संभावना है। ओलावृष्टि और बिजली चमकने की घटनाएं भी हो सकती हैं। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी भी हो सकती है। पांच अप्रैल से राज्य में अगले कुछ दिनों तक के लिए मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *