बहुचर्चित पेपर लीक मामले में जिलापंचायत सदस्य हाकम सिंह सहित 24 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में चार सीट दाखिल।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

 देहरादून/ पेपर लीक प्रकरण की जांच कर रही उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने मुख्य आरोपित हाकम सिंह सहित 24 आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में चार सीट दाखिल कर दी है।प्रकरण में एसटीएफ हाकम समेत अब तक कुल 13 आरोपितों की संपत्ति सीज कर चुकी है सह-मुख्य आरोपित लखनऊ स्थित आरएमएस कंपनी के मालिक राजेश चौहान की संपत्ति की जांच अभी की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉 चमोली, दुःखद पिंडर घाटी का एक और जवान हुआ कर्तव्य पर शहीद।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के स्नातक स्तरीय परीक्षा के पेपर लीक मामले में 22 जुलाई 2022 को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर मुकदमा दर्ज हुआ
हुआ था। प्रकरण में अब तक 64 आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं जिनसे पूछताछ में पता चला कि किस तरह से यह पेपर लीक की चेन उतर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से शुरू हुई और धामपुर होते हुए उत्तरकाशी तक जा पहुंची।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड के लिए दो दिन भारी बारिश के साथ जबरदस्त बर्फबारी का मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट।

दिसंबर 2022 के दौरान एसटीएफ ने नकल माफिया के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की। इसमें उन्हीं आरोपितों को शामिल किया गया। जिनका पेपर लीक करने में सीधा हाथ था। इन 24 आरोपितों ने प्रिंटिंग प्रेस व यूकेएसएससी से पेपर लीक कर अभ्यर्थियो को बेचा इनमें से नकल माफिया हाकम सिंह की कुछ संपत्ति को ध्वस्त भी किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *