उतराखंड में यहां विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते बिजली विभाग के दो कर्मचारियों को किया रंगे हाथों गिरफ्तार।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ उत्तराखंड विजिलेंस टीम ने विद्युत विभाग में तैनात दो कर्मियों को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ती ने विजिलेंस के टोल फ्री नंबर 1064 पर शिकायत की कि मेरे मकान को बने हुये 10 साल हो गये है।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में यहां बीना हेलमेट पहने युवक को रोकना चौकि इंचार्ज को पड़ गया भारी युवक ने किया कुचलने का प्रयास।

पहले मेरे मकान में बिजली मीटर का कनेक्शन मेरे बेटे के नाम पर था तथा मैने 22-02-2024 को अपने नाम से एक किलोवाट का नया बिजली कनेक्शन लेने के लिए अपने क्षेत्र के बिजली विभाग कार्यालय में आवेदन किया था लेकिन मेरे द्वारा क्षेत्र के लाईनमैन शशेन्द्र सिंह रावत से संपर्क किया गया तो शशेन्द्र रावत अपने साथी प्रमोद के साथ मेरे आवास पर आये और बताया कि आपका कनेक्शन तो निरस्त हो गया तथा दोबारा जल्दी कनेक्शन लगाने के नाम पर रू. 5000/- रिश्वत की मांग जा रही है। शिकायतकर्ती उसके विरूद्द कानूनी कार्यवाही चाहती है।

यह भी पढ़ें 👉 नई कार और भीषण सड़क हादसा एक साथ उठी 6 अर्थीया।

 इधर शिकायत पर सतर्कता अधिष्ठान सैक्टर देहरादून द्वारा गोपनीय जाँच किये जाने पर आरोप प्रथम दृष्टया सही पाये जाने पर तत्काल ट्रैप टीम का गठन किया गया। मंगलवार को टीम ने देहरादून के प्रेमनगर विद्युत विभाग उपखण्ड में तैनात लाइनमैन शशेन्द्र सिंह रावत

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां आंधी तुफान से गिरे पेड़ की चपेट में आकर स्कूटी 2 लोगों की हुई दर्दनाक मौत।

और हैल्पर लाइनमैन प्रमोद को महेन्द्र चौक प्रेमनगर देहरादून से शिकायतकर्ती से 4,500 रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार किया। आरोपियों से पूछताछ जारी है। उक्त प्रकरण में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर अनुसंधान किया जायेगा। निदेशक सतर्कता डॉ० वी० मुरूगेशन द्वारा ट्रैप टीम को नगद पुरूस्कार से पुरूस्कृत करने की घोषणा की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *