देहरादून, मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तराखंड के 7 जिलों के लिए जारी की चेतावनी।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून/ राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान लगाया है कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून के साथ ही अल्मोडा जिले में अलग- अलग जगहों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड में यहां ग़लत दिशा में कार दौड़ा रहे युवकों ने उत्तराखंड पुलिस के कांस्टेबल से की मारपीट फाड़ी वर्दी।

राज्य के शेष जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून के साथ ही अल्मोडा जिले में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ तूफान की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी भी जारी की है।

यह भी पढ़ें 👉यहां बीएसएफ में तैनात जवान ने सरकारी राइफल से खुद को गोली मारकर की अपनी जीवनलीला समाप्त।

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आसमान मुख्यतः साफ से लेकर आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है। आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 35 डिग्री सेल्सियस और 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मंगलवार को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 34 डिग्री सेल्सियस और 16.4 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 35.6 डिग्री सेल्सियस

यह भी पढ़ें 👉रॉबर्ट वाड्रा आएंगे सक्रिय राजनीति में उतर प्रदेश की इस चर्चित लोकसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव।

और 12.9 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 20 डिग्री सेल्सियस और 9.9 डिग्री सेल्सियस और 22.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस.गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार जारी रहने के साथ ही राज्य में मौसम में भी दिन-ब-दिन उतार-चढ़ाव हो रहा है। उत्तराखंड जैसे पर्वतीय राज्य में चुनाव जैसी विस्तृत कवायद में मौसम भी एक प्रमुख कारक होता है। अधिकारी मतदान के दौरान मतदाताओं और कर्मियों दोनों को गर्मी से बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *