बीजेपी की 5वी लिस्ट जारी, मेरठ से चुनाव लडेंगे कलयुगी राम, पीलीभीत से वरुण गांधी का कटा टिकट।

 नई दिल्ली/ लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी पांचवीं लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में भाजपा ने 111 उम्मीदवारों को जगह दी है। मेरठ से अरुण गोविल को टिकट दिया है तो दूसरी ओर पीलीभीत से वरुण गांधी का भाजपा ने टिकट काट दिया है। वहीं पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री वी के सिंह की जगह गाजियाबाद से स्थानीय विधायक अतुल गर्ग को टिकट दिया है जबकि बिहार के बक्सर से केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का टिकट काटकर उनकी जगह पर मिथिलेश तिवारी को उम्मीदवार बनाया गया है।

यह भी पढ़ें 👉उतराखंड के लिए आइएमडी का अलर्ट इन 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी।

 पीलीभीत से वर्तमान सांसद वरुण गांधी का टिकट काटकर उनकी जगह पर राज्य सरकार में मंत्री जितिन प्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया है जबकि उनकी मां मेनका गांधी को सुल्तानपुर से फिर से टिकट दिया गया है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को ओडिशा के संबलपुर से उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी की इस सूची में फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत का भी नाम है। उन्हें हिमाचल प्रदेश के मंडी से टिकट दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड में तीन बार के विधायक ने पुर्व प्रदेश अध्यक्ष के साथ थामा भाजपा का दामन।

कुछ वक्त पहले ही भाजपा में शामिल होने वाले पूर्व सांसद नवीन जिंदल को कुरुक्षेत्र से भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एक बार फिर बेगूसराय से चुनाव लड़ेंगे जबकि बिहार से ताल्लुक रखने वाले अन्य केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय उजियारपुर से आर के सिंह आरा से, रामकृपाल यादव पाटलिपुत्र से चुनाव लड़ेंगे।पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद को एक बार फिर पटनासाहिब से और सुशील कुमार सिंह को औरंगाबाद से टिकट दिया गया है। राज्यसभा सदस्य विवेक ठाकुर को नवादा से उम्मीदवार बनाया गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह पूर्वी चम्पारण से जबकि संजय

यह भी पढ़ें 👉नैनीताल से प्रकाश जोशी और हरिद्वार से वीरेंद्र रावत प्रत्याशी घोषित।

 जायसवाल एक बार फिर पश्चिमी चम्पारण से चुनाव लड़ेंगे। झारखंड के दुमका से भाजपा ने सीता सोरेन को उम्मीदवार बनाया है। सीता सोरेन झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी हैं और पिछले दिनों उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी।
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ वायनाड़ सीट से भाजपा ने केरल इकाई के पूर्व अध्यक्ष के सुरेंद्रन को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा अब तक 291 लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। इनमें उत्तर प्रदेश, गुजरात, पश्चिम बंगाल, झारखंड, राजस्थान,

यह भी पढ़ें 👉यहां घर में लगीं भीषण आग पति पत्नी व 3 बच्चों सहित 5 लोगों की ज़िंदा जलकर हुई मौत।

हरियाणा, कर्नाटक, तमिलनाडु, उत्तराखंड, केरल और तेलंगाना समेत अन्य राज्यों के उम्मीदवार शामिल हैं।भोजपुरी गायक पवन सिंह सहित घोषित उम्मीदवारों में से तीन ने विवाद होने के बाद अपने नाम वापस ले लिए हैं। चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी सहित पार्टी के प्रमुख चेहरों के नामों की घोषणा पहले ही की जा चुकी है और वे सभी अपने मौजूदा निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे हैं। लोकसभा की 543 सीट के लिए 19 अप्रैल से एक जून के बीच सात चरण में चुनाव होना है। मतगणना चार जून को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *