उतराखंड के लिए आइएमडी का अलर्ट इन 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

 देहरादून/ उत्तराखंड में आज मौसम का मिजाज बदला हुआ है इसी बीच भारत मौसम विज्ञान केंद्र ने तत्कालिक मौसम का पूर्वानुमान जारी करके उत्तराखंड के 10 जिलो में अगले तीन घंटे येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की है। आईएमडी ने इन 10 जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश और कहीं-कहीं बिजली गिरने को लेकर चेतावनी जारी की है।

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड में यहां मंदिरा पान का ऑडियो हुआ वायरल पुलिस कप्तान ने चौकि इंचार्ज समेत पूरे स्टाफ को कर दिया सस्पेंड।

आईएमडी द्वारा जारी तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार, रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, पौड़ी, टिहरी, बागेश्वर के साथ ही पिथौरागढ़ जिले में अगले तीन घंटे कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है। इसके अलावा इन जनपदों में कहीं-कहीं बिजली गिरने की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड में तीन बार के विधायक ने पुर्व प्रदेश अध्यक्ष के साथ थामा भाजपा का दामन।
आईएमडी ने इन जिलों में बिजली चमकने के दौरान एडवाइजरी जारी कर बताया कि बिजली गिरने से जान माल की हानि हो सकती है। इस दौरान सुरक्षित स्थानों में शरण लें। पेड़ों के नीचे खड़े न हो। मवेशियों को बाहर न बांधे। इस बीच विद्युत संचालन करने वाली वस्तुओं से दूर रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *