चमोली, जिले की इन घाटियों में बर्फबारी के बाद खूबसूरत हुए नजारे, रात में माइनस में पहुंच रहा है पारा।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि चमोली

 चमोली/ जनपद के नीती घाटी के साथ उत्तरकाशी जनपद के यमुनोत्री में बर्फबारी से तापमान में जबरदस्त गिरावट आई है। इन क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं बर्फबारी के बाद यहां बेहद खूबसूरत नजारा दिखाई दे रहा है। वहीं यमुनोत्री धाम के साथ आसपास के क्षेत्रों में बर्फबारी हुई जबकि बड़कोट तहसील क्षेत्र में बारिश का मौसम बना हुआ है। मास्टर प्लान का कार्य चल रहा है तेज़ी से
उधर दुसरी ओर बदरीनाथ धाम में भी कड़ाके की ठंड के बावजूद मास्टर प्लान के कार्य तेजी से चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉 वन विभाग ने आतंक मचाने वाली दो बाघिनों को पकड़ कर भेजा रेस्क्यू सेंटर।

शनिवार को जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बदरीनाथ धाम पहुंचकर निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए कि निर्माण कार्यों में तेजी लाते हुए गुणवत्ता के साथ सभी कार्य समय पर पूरा करें।जिलाधिकारी ने धाम में रिवर फ्रंट डेवलपमेंट, सिविक एमिनिटी सेंटर, मंदिर सौंदर्गीकरण, अराइवल प्लाजा, टीआईसीसी, आईएसबीटी, अस्पताल विस्तारीकण सहित अन्य कार्यों का भी स्थलीय निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तरकाशी के रिसोर्ट में हुई अमृता की मौत की सक्षम अधिकारी से कराए जांच, करन माहरा ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र।

उन्होंने बताया कि बदरीनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद हो चुके हैं। शाम होते ही ठंडी हवा चलनी शुरू हो रही है रात होते ही पारा पहुंच जा रहा है माइनस में शाम होते ही धाम में ठंडी हवा चलनी शुरू हो जाती हैं रात को पारा माइनस में पहुंच रहा है। धाम में कड़ाके की ठंड पड़ रही है परन्तु इसके बावजूद यहां मास्टर प्लान के कार्य जारी हैं। हालांकि कपाट बंद होने के चलते यहां आवाजाही नहीं हैं ऐसे में निर्माण कार्यों में कोई दिक्कत नहीं आ रही है। धाम में कड़ाके की ठंड पड़ रही है परन्तु इसके बावजूद यहां मास्टर प्लान के कार्य जारी हैं।

यह भी पढ़ें 👉 पिथौरागढ़, नैनीसैनी हवाई अड्डे पर इस दिन होगी ट्रायल लैंडिंग, सफल रही ट्रायल लैंडिंग तो जल्द होगी नियमित उड़ान शूरू।

हालांकि कपाट बंद होने के चलते यहां आवाजाही नहीं हैं ऐसे में निर्माण कार्यों में कोई दिक्कत नहीं आ रही है। जिलाधिकारी ने धाम में रिवर फ्रंट डेवलपमेंट, सिविक एमिनिटी सेंटर, मंदिर सौंदर्गीकरण, अराइवल प्लाजा, टीआईसीसी, आईएसबीटी, अस्पताल विस्तारीकण सहित अन्य कार्यों का भी स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि बदरीनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *