विमलकोट शक्तिपीठ मंदिर में नववर्ष पर लगेगा भक्तों का मेला।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा:-

धौलछीना/ नव वर्ष के आगमन पर धौलछीना स्थित विमलकोट शक्तिपीठ भगवती मंदिर में हर वर्ष लगने वाले मेले की तैयारी पूरी हो गई है। सोमवार सुबह से ही बड़ी संख्या में भक्तों तथा पर्यटकों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। मंदिर के पुजारी नवीन जोशी [ नित्यानंद,]ने बताया कि नव वर्ष के प्रथम दिवस पर मंदिर में विशाल भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही हल्द्वानी से भजन कीर्तन मंडली के स्टार गायक्करों की टीमें पहुंच रही है। इस अवसर पर भक्ति गीतों के नामी गायकों द्वारा भजनों की अमृत वर्षा की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉 : नैनीताल, न्यू ईयर सेलिब्रेशन के शांतिपूर्ण आयोजन के लिए नैनीताल पुलिस अलर्ट, एसपी सिटी, सीओ हल्द्वानी की टीम ने की प्रभावी चेकिंग।

मंदिर कमेटी के व्यवस्थापक दरवान सिंह रावत ने बताया कि मंदिर कमेटी द्वारा मेले के आयोजन की संपूर्ण तैयारी पूर्ण कर ली है। मंदिर परिसर में लगभग 3 000 दर्शनार्थियों की बैठने की व्यवस्था की गई है। कमेटी की ओर से परिसर में भक्तों के बैठने वह भंडारे की की उचित व्यवस्था की गई है। इस वर्ष नव वर्ष पर सोमवार को पिछले वर्ष से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है। इधर थानाध्यक्ष सुशील कुमार ने बताया कि मेले मैं श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। साथी महिला पुलिस की बीते ना दी की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉 : बाघ के आतंक पर गरमाई सियासत, वन मंत्री सुबोध उनियाल व भीमताल विधायक रामसिंह कैड़ा का भद्दी गाली गलौज वाला आडियो वायरल, कांग्रेस ने की फॉरेंसिक जांच की मांग।

मंदिर परिसर के चारों गुड अराजक तत्वों पर नजर रखने के लिए cctv कैमरा लगाए गए हैं। धौलछीना से आने वाले यात्रियों के लिए मंदिर के पहले गेट से दूसरे गेट तक फोर व्हीलर वाहनों के लिए 15 मिनट के गैपिंग पर दोनों ओर से वन वे किया गया है। मंदिर जाने के लिए धौलछीना रोड को ठीक करवा लिया गया है। श्रद्धालुओं के लिए 8:00 बजे से देर रात्रि तक मंदिर दर्शन के लिए खोला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *