रुद्रप्रयाग की इस साहसी महिला ने गुलदार से लड़कर बचाई अपनी जान।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि रुद्रप्रयाग

रुद्रप्रयाग/ जंगल में अपने मवेशियों के लिए घास लेने गई महिला पर गुलदार ने हमला कर दिया। महिला ने साहस दिखाते हुए गुलदार पर दराती से कई बार वार कर दिए। इस बीच महिला के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए। शोरगुल सुनकर गुलदार वहां से भाग खड़ा हुआ। इस हमले में महिला घायल हो गई जिसे नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां नाबालिग की हुई संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, अंतिम संस्कार से पहले पहुंची पुलिस।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिले के जखोली ब्लाक के मखेत गांव की दीपा देवी पत्नी अषाड़ सिंह रावत नजदीक के जंगल के किनारे अपने पशुओं के लिए घास लेने गई हुई थी। इसी बीच वहां झाड़ी में घात लगाकर बैठे गुलदार ने दीपा पर हमला बोल दिया। अचानक हुए इस हमले से वह पहले तो घबरा गई लेकिन इसके बाद बाद साहस दिखाते हुए महिला ने घास काटने वाली दरांती से गुलदार पर वार कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉 पौड़ी, श्रीनगर में नाबालिग से बलात्कार के आरोप में पुलिस ने दो संगे भाईयों को गिरफ्तार कर भेजा जेल।

इस बीच दीपा की चिल्लाने की आवाज सुनकर क्षेत्र के आस-पास के लोग भी वहां पहुंच गए और उनके हो-हल्ला करने पर गुलदार वहां से घने जंगल की ओर भाग गया। साहसी दीपा व क्षेत्र के लोगों ने उसकी जान बचा ली। बाद में लोगों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जखोली में भर्ती कराया। दीपा के पैर पर गुलदार के नाखून लगने से काफी ज्यादा घाव हो गया है। इधर क्षेत्र में गुलदार की धमक से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार को पकड़ने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *