रुद्रप्रयाग, चोपता में भारी बर्फबारी के चलते फंसे 15 पर्यटक एसडीआरएफ ने किया सकुशल रेस्क्यू।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि रुद्रप्रयाग

रुद्रप्रयाग/ जिले के चोपता में बीते कई दिनों से लगातार बर्फबारी जारी है। जिसके चलते चोपता घूमने आए पर्यटक अचानक मौसम खराब होने की वजह से फंस गए 15 सदस्यीय टीम चोपता के एक रिसोर्ट में रूके थी जो बर्फबारी के कारण वहीं फंस गए। जिन्हें एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू करके सकुशल निकाल लिया। सैलानियों ने बताया कि वे सभी चोपता घूमने गये थे और वहां एक रिसॉर्ट में रुके थे इसी बीच अचानक मौसम खराब होने के कारण बर्फबारी होने लगी।

यह भी पढ़ें पढ़ें यहां मकान में लगी भीषण आग दम्पति सहित 5 लोग जिंदा जले।।

जिसके चलते वे सभी वहां फंस गए। रुद्रप्रयाग के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि बर्फबारी के चलते फंसे सभी 15 से 20 पर्यटकों का रेस्क्यू करके सभी को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। साथ ही राजमार्ग पर गिरे विशालकाय पेड़ को हटाकर मार्ग को सुचारु किया गया है।
एसडीआरएफ से प्राप्त जानकारी के मुताबिक उखीमठ पुलिस के द्वारा एसडीआरएफ टीम को सूचित किया गया की चोपता मार्ग पर बहुत ज्यादा बर्फ गिरी हुई है। जिसमे 15 सदस्यीय पर्यटकों का दल फंसा है रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें,,👉भाजपा विधायक महेश जीना का नगर निगम देहरादून में हंगामा, सत्ता के नशे में चूर भाजपा विधायक कमिश्नर को दिखा रहे हैं सत्ता की हनक।

सूचना पर एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर पहुंचकर एसडीआरएफ टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुऐ सभी 15 पर्यटकों तक पहुंच बनायी। और सभी को सुरक्षित बर्फ क्षेत्र से बाहर निकालकर मार्ग में गिरे पेड़ को रेस्क्यू उपकरण की मदद से काटकर मार्ग को सुचारु किया गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। उत्तराखंड में मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *