चम्पावत, उत्तराखंड राज्य बने 22 वर्ष हो गये है, भारत को आजाद हुए 75 वर्ष, आज भी अंग्रेजो के बनाए पुल ही आपदा में काम आ रहे हैं ऐसे में भारत ने क्या उन्नति की??

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि पुष्कर सिंह बोहरा चम्पावत

चम्पावत/ उत्तराखंड जनपद चंपावत से बहुत बड़ी खबर आ रही है। उत्तराखंड राज्य बने बाइस वर्ष पूर्ण हो चुके हैं। और भारत को आजाद हुए 75 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं लेकिन आज भी अगर आसमानी कोई आफत आ जाए तो जो अंग्रेज भारत छोड़कर गए थे।

यह भी पढ़ें 👉 पूर्व सीएम हरीश रावत अब 6 मई को करेंगे अल्मोड़ा में उपवास-कुंजवाल।

आज उन्हीं के बनाए हुए रास्ते पुल काम आ रहे हैं भारी बारिश के चलते बीते सोमवार को राष्ट्रीय राष्ट्रीय राजमार्ग 09 यातायात के लिए बंद हुआ जिसे एनएच के अधिकारियों द्वारा खोला गया अंग्रेजों का बनाया हुआ पुल और यातायात के लिए सुचारू किया गया।

यह भी पढ़ें 👉 कुमाऊं आयुक्त ने रानीखेत व चौखुटिया तहसील का किया गहन निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश।

इसी के मद्देनजर जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी ने आला अधिकारियों के साथ सोमवार देर सांय राष्ट्रीय राजमार्ग टनकपुर से चंपावत तक स्थलीय निरीक्षण कर की गई आवश्यक सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने बारिश के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग के विभिन्न स्थानों क्या निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें 👉 स्वर्गीय चंदन रामदास व इंद्रा ह्रदेश को लेकर क्यों भिड़ गए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, दिवंगत चंदन रामदास की बचाई जा सकती थी जान करन माहरा।

स्वाला के समीप पहाड़ी से मलवा आने के कारण बंद हुए सड़क मार्ग के लिए एनएच के अधिकारियों को निर्देश दिए कि यदि सड़क बंद होती है तो सड़क खोलनी भारी वर्षा के कारण चल्थी में आवागमन पुराने पुल से कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *