देश में पहले चरण के मतदान के लिए सबसे हॉट सीट बनी गढ़वाल, गणेश गोदियाल के दमखम से दांव पर लगी अनिल बलूनी की साख।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि पौड़ी

पौड़ी/उत्तराखंड मे लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आगामी 19 अप्रैल कों उत्तराखंड के साथ ही 21 राज्यों की 102 सीटों पर मतदान होना है देश की 543 लोकसभा सीटों के लिए इस बार 7 चरणों में मतदान होना है देश की 102 सीटों पर प्रथम चरण में जो मतदान होना है उसमें सबसे ज्यादा चर्चा उत्तराखंड की गढ़वाल लोकसभा सीट की हों रहीं है इस सीट पर भाजपा के राज्य सभा सांसद और केंद्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी की सीधी टक्कर कांग्रेस के प्रत्याशी गणेश गोदियाल से है

यह भी पढ़ें 👉कांग्रेस को श्रीनगर से लगा एक और बड़ा झटका, नगर निगम की पूर्व अध्यक्ष पूनम तिवाड़ी के पति प्रदीप तिवारी ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा।

वैसे तों गढ़वाल लोकसभा सीट पर कुल 13 प्रत्याशी इस बार चुनावी मैदान में है परन्तु मुख्य मुकाबला भाजपा के अनिल बलूनी और कांग्रेस के गणेश गोदियाल के बीच हीं हैं।

प्रथम चरण की सबसे हॉट एवं वीवीआईपी लोकसभा बनी गढ़वाल लोकसभा सीट का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी के पक्ष में जन समर्थन जुटाने खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, पूर्व केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह, स्मृति इरानी सहित उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित उनके कैबिनेट के आधा दर्जन मंत्री कई जनसभाओं को सम्बोधित कर चुके है।

यह भी पढ़ें बाबा रामदेव ठग रहे हैं ग्राहकों को बिस्किट के पैकेट का वजन निकला कम नापतोल विभाग ने ठोका एक लाख 20 हजार का जुर्माना।

उधर दूसरी ओर कॉग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल के पक्ष में भी समर्थन जुटाने कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गाँधी सहित कई दिग्गज़ नेता चुनावी रैलियों कों सम्बोधित कर चुके है।

अकेले चुनावी मोर्चे पर डटे है कांग्रेस प्रत्याशी गोदियाल

लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद से गढ़वाल लोकसभा सीट के एक दर्जन से अधिक कांग्रेस के छोटे बड़े नेताओं द्वारा कांग्रेस छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल होंने पर कॉंग्रेस कमज़ोर जरूर हुईं परन्तु गणेश गोदियाल इसके बावजूद मजबूती के साथ मोर्चे पर डटे हुए है।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भाजपा प्रत्याशी बलूनी कों लेकर दें चुके है संकेत

भाजपा के दिग्गज़ नेता अपने प्रत्याशी अनिल बलूनी कों जीताने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहें है खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपने चमोली दौरे के दौरान मंच से अपने भाषण में कह चुके है

यह भी पढ़ें 👉उतराखंड के इस नामी कालेज की छात्रा के अज्ञात व्यक्ति ने नीजी फोटो सोशल मीडिया पर किए वायरल।

कि जनता अनिल बलूनी के रूप में मात्र एक सांसद नहीं चुन रहीं है यानी उनका साफ संकेत था कि अनिल बलूनी जीतने के बाद केंद्र में मंत्री बनने जा रहें है कुल मिला कर यदि देखा जाए तों भाजपा के बड़े नेताओं ने सरकार बनने पर अनिल बलूनी कों केंद्रीय मंत्री का दायित्व सौपे जानें का फैसला कर लिया है चुनावी मोर्चे पर जीतने के लिए भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी तों मजबूती के साथ चुनाव लड़ हीं रहें है साथ हीं प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, रक्षा मंत्री, केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्रियों ने अपनी ताकत झोंकी हुईं है।

कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल का बढ़ा राजनीतिक कद
वीवीआईपी और सबसे हॉट बनी गढ़वाल लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रहें कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल का राजनीतिक कद बहुत बढ़ गया है जो प्रत्याशी पीएम, गृहमंत्री, रक्षामंत्री, केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों के चहेते प्रत्याशी के सम्मुख चुनाव लड़ रहें हों उसका राजनीतिक कद अपने आप बढ़ना स्वाभाविक है।

यह भी पढ़ें 👉21 पूर्व जजों ने सीजेआई को लिखे पत्र में कहा, पढ़िए पूरी ख़बर।

इतना हीं नहीं भाजपा के दिग्गज नेताओं ने भी गढ़वाल लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल की बढ़ती लोकप्रियता का ग्राफ अपनी आँखो से देख लिया है इसीलिए भाजपा ने मतदान से पहले अपनी पूरी ताकत अब अपने प्रत्याशी अनिल बलूनी कों जीताने के लिए झोंक दिया है उधर दूसरी ओर कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल भी गढ़वाल लोकसभा सीट पर अपनें पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ रहें है।

One thought on “देश में पहले चरण के मतदान के लिए सबसे हॉट सीट बनी गढ़वाल, गणेश गोदियाल के दमखम से दांव पर लगी अनिल बलूनी की साख।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *